Bangladesh LIVE: अब प्रदर्शनकारियों के निशाने पर शेख हसीना की पार्टी के नेता… अलग-अलग शहरों में मिले अवामी लीग के 20 नेताओं के शव

बांग्लादेश में अब हालात सामान्य होने की उम्मीद है। सबकुछ ठीक रहा, तो बुधवार को अंतरिम सरकार का गठन कर लिया जाएगा। सेना प्रमुख के बाद राष्ट्रपति ने भी प्रदर्शन कर रहे छात्र संगठनों से बात की है। हालांकि, अब बांग्लादेश में हिंदुओं और हिंदू मंदिरों पर हमलों की खबरों ने चिंता बढ़ा दी है।

HIGHLIGHTS

  1. अभी भारत में ही हैं शेख हसीना
  2. लंदन में शरण पाना चाहती हैं
  3. इंग्लैंड से नहीं मिला कोई जवाब

एजेंसी, ढाका/नई दिल्ली (Bangladesh Update)। बांग्लादेश में आज अंतरिम सरकार का गठन हो सकता है। मंगलवार रात अंतरिम सरकार के मुखिया के तौर पर नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस की नियुक्ति हो गई। राष्ट्रपति मुहम्मद शहाबुद्दीन ने छात्र संगठनों के 13 प्रतिनिधियों और तीनों सेना प्रमुखों से वार्ता के बाद यूनुस की नियुक्ति का फैसला किया।

इस बीच, पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अभी भारत में ही हैं। अभी तय नहीं है कि वे किस देश में शरण लेंगी। उन्होंने इंग्लैंड से शरण मांगी है, लेकिन वहां से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। भारत सरकार अपना रुख साफ कर चुकी है कि वह शेख हसीना के फैसले का इंतजार करेगी। माना जा रहा है कि इंग्लैंड में पनाह नहीं मिली, तो शेख हसीना यूरोप जा सकती हैं।

अब निशाने पर शेख हसीना की पार्टी के नेता और रिश्तेदार

प्रदर्शनकारी अब शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेताओं को निशाना बना रहे हैं। बांग्लादेश के विभिन्न शहरों में अब तक 20 नेताओं के शव मिल चुके हैं। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अवामी लीग के नेताओं के परिजन को भी निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे 9 लोगों की भी मौत हुई है। अवामी लीग के अधिकांश समर्थक अपने घरों में कैद हैं या सुरक्षित स्थान की तलाश में हैं।

naidunia_image

नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को छात्रों का समर्थन

मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना की विदाई को बताया था दूसरी आजादी

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से मोहम्मद यूनुस का नाम चर्चा में हैं। उन्होंने हसीना सरकार को हटाए जाने का स्वागत किया था और कहा था कि यह बांग्लादेश के लिए दूसरी आजादी की तरह है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button