छत्तीसगढ़: 10 साल की लड़की को अजीब बीमारी, सांप के आकार के हो गए हाथ, इलाज के लिए गरीब परिवार ने CM लगाई गुहार"/>

छत्तीसगढ़: 10 साल की लड़की को अजीब बीमारी, सांप के आकार के हो गए हाथ, इलाज के लिए गरीब परिवार ने CM लगाई गुहार

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन में अपनी नातिन का इलाज करने की आस लेकर पहुंचे दोहत राम विश्वकर्मा को बड़ा सहारा मिला। दरअसल मुख्यमंत्री को जानकारी मिली की जनदर्शन में एक दस साल की दिव्यांग बच्ची दिव्या विश्वकर्मा बैठी हुई है। जिसके हाथ में विकृति है। परिवार की माली हालत खराब होने की वजह से बच्ची का इलाज नहीं हो पा रहा है।

HIGHLIGHTS

  1. सीएम साय से मांगी मदद, बोली- सांप के डंसने के बाद सांप जैसा हो गया हाथ
  2. जनदर्शन में मदद की गुहार लेकर CM साय से मिलने आई 10 साल की दिव्‍या
  3. जनदर्शन में पहुंची दिव्‍या ने सीएम साय से कहा, इलाज के लिए नहीं है पैसे

रायपुर। मुख्‍यमंत्री आवास में चार जुलाई को आयोजित हुए जनदर्शन में एक अत्यंत मानवीय और संवेदनशील घटना घटी, जिसने सभी का दिल छू लिया। जनदर्शन में एक 10 साल की दिव्‍या इलाज की गुहार लेकर वहां पहुंची थी। जनदर्शन में दिव्‍या के साथ उसके नाना दोहत राम विश्वकर्मा भी पहुंचे थे। जनदर्शन में जब मुख्यमंत्री को इस बात की जानकारी मिली तो उन्‍होंने तुरंत दिव्या और उसके परिजनों को मंच पर बुलाया।

यहां नाना ने मुख्‍यमंत्री साय को बताया कि जब दिव्या तीन साल की थी, तब उसे जहरीले सांप ने काट लिया था, जिसके कारण उसका दायां हाथ बुरी तरह प्रभावित हुआ। बच्‍ची का हाथ सांप की तरह हो गया। उन्होंने यह भी बताया कि दिव्या के पिता त्रिवेंद्र किसान हैं और भानुप्रतापपुर के ग्राम कनेचूर में खेती-बाड़ी करते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि वे दिव्‍या का इलाज कराने में असमर्थ हैं।naidunia_image

डॉक्टरों का कहना है कि दिव्या का हाथ ऑपरेशन से ठीक हो सकता है, लेकिन इसके लिए लगभग डेढ़ से दो लाख रुपये का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने दोहत राम की पूरी बात सुनी। सीएम साय ने तत्काल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दिव्या के इलाज के लिए सहायता प्रदान करने अधिकारियों को निर्देश दिया। एक घंटे के भीतर मुख्यमंत्री ने स्वयं दिव्या को डेढ़ लाख रुपये का चेक सौंपा।

इस घटना ने न केवल दिव्या और उसके परिवार को राहत दी, बल्कि समाज के अन्य लोगों के लिए भी एक प्रेरणा का काम किया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का यह मानवीय चेहरा उनके जनसेवा के प्रति समर्पण को दर्शाता है, जिससे आम जनता में उनके प्रति सम्मान और विश्वास और भी बढ़ गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button