Bhopal News: 300 यात्री बुधवार को अमरनाथ यात्रा के लिए होंगे रवाना"/>

Bhopal News: 300 यात्री बुधवार को अमरनाथ यात्रा के लिए होंगे रवाना

अमरनाथ यात्रा के दौरान होने वाली प्राकृतिक आपदा,आतंकवाद,उग्रवाद से अमरनाथ यात्रियों की रक्षा करना। इस मौके पर योगेश श्रीवास्तव,विनय सिंह,सचिन आर्य,लल्लन सोनपुरे सहित बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कर प्रार्थना की। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी पूजा-अर्चनाएं करके शिव जी से अमरनाथ यात्रा सफल रहने के लिए कामना की जा रही है।

HIGHLIGHTS

  1. अमरनाथ यात्रा के सफलता के लिए हो रहे हवन-पूजन
  2. यात्रियों को शिव शक्ति सेवा मंडल की ओर प्रशिक्षण दिया
  3. नागेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक और हवन किया

 भोपाल। राजधानी से अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था बुधवार को भोपाल रेलवे स्टेशन से रवाना होगा। इसमें 300 यात्री जाएंगे। इसके बाद 27 को दूसरा जत्था रवाना होगा। सबसे बड़ा जत्था 10 जुलाई को रवाना होगा। जिसमें करीब 700 श्रद्धालु रवाना होंगे।

पहले जत्थे में जाने वाले यात्रियों को शिव शक्ति सेवा मंडल की ओर प्रशिक्षण दिया गया है। मंडल के नेतृत्व में पहला जत्था रवाना होगा। यात्रा में शामिल लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया है। साथ ही लोगों को ठहराने के वहां व्यवस्था भी की गई है। इससे लोगों को यात्रा के दौरान कोई दिक्कत न हो। जम्मू कश्मीर में इन दिनों हालात नरम व गरम बने हुए है। ऐसे में अमरनाथ यात्रियों की चिंता भी बढ़ती जा ही है,कि इस बार यात्रा कैसे होगी।

अमरनाथ यात्रा के दौरान कोई विघ्न न आए। इसके लिए ओम शिव शक्ति सेवा मंडल की ओर से यात्रा की सलामती के लिए पांढुरना स्थिति प्रसिद्ध नागेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक और हवन किया गया और यात्रा की सफलता के लिए भोलेनाथ से विशेष प्रार्थना की गई। इसके अलावा चमत्कारी हनुमान मंदिर जाम सबरी एवं सूर्य पुत्री ताप्ती माता मंदिर मुलताई में दर्शन कर अमरनाथ यात्रियों की यात्रा सकुशल संपन्न हो इसके लिए प्रार्थना की। मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने बताया कि 29 जून से अमरनाथ यात्रा प्रारंभ होने जा रही है। आज भोलेनाथ से प्रार्थना की गई कि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button