Kanchanjunga Express Accident LIVE: बाइक से घटना स्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत"/>

Kanchanjunga Express Accident LIVE: बाइक से घटना स्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत

कंचनजंघा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रही थी। तभी निजबाड़ी स्टेशन पर यह हादसा हुआ। सूचना मिलते ही रेलवे और पश्चिम बंगाल सरकार के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। कंचनजंघा एक्सप्रेस की दो बोगियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं।

HIGHLIGHTS

  1. कोलकाता जा रही थी ट्रेन
  2. रंगापानी स्टेशन के पास हादसा
  3. 2 बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुईं

एजेंसी, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी ने कंचनजंघा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद यात्री ट्रेन के दो डिब्बे बेपटरी हो गए। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

 
 

Kanchenjunga Express In New Jalpaiguri: West Bengal Live Updates

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने हादसे में मृतक और घायलों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है। पीएमओ के ट्वीट के अनुसार, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इधर, रेलवे ने हादसे में 15 लोगों मौत की पुष्टि की है। 40 यात्री घायल हैं। मालगाड़ी के दो चालक और पैसेंजर ट्रेन के गार्ड की भी मौत हो गई।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। ट्रेन दुर्घटना पर पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘अभी कारण के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, लेकिन आधुनिक समय में इसकी जांच और गहन सुधार की आवश्यकता है। संभवतः यह इंजन ‘कवच’ (एक स्वचालित ट्रेन सुरक्षा (एटीपी) प्रणाली) नहीं थी। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकार सुधारात्मक कार्रवाई करेगी।’

दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वार रूम में मौजूद हैं और पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। रेल मंत्री ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए हादसे पर दुख जताया है।

 

बंगाल पुलिस ने अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि की है। घायलों की संख्या 25-30 बताई गई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और बताया कि राहत तथा बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह निर्धारित समय पर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से रवाना हुई थी। हादसा नीचबाड़ी और रंगापानी स्टेशनों के बीच हुआ।

naidunia_image

naidunia_image

ताजा फोटो- वीडियो के अनुसार, टक्कर इतनी भीषण थी कि बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। इस कारण उनमें प्रवेश करना और यात्रियों को बचाना मुश्किल हो रहा है। आसपास के लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं। एक बोगी हवा में लटकी हुई है।

naidunia_imagenaidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button