भारत की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी अनहत ने जीत से किया आगाज,

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की सबसे कम उम्र की एथलीट 14 वर्षीय स्क्वाश खिलाड़ी अनहत सिंह ने शुक्रवार को महिला एकल प्रतियोगिता में विजयी शुरुआत की. अनहत ने अंतिम 64 के दौर में सेंट विंसेंट एवं ग्रेनेडाइंस की जाडा रॉस को एकतरफा मुकाबले में 11-5, 11-2, 11-0 से शिकस्त दी.

अंडर -15 में अनहत का रहा प्रभावशाली प्रदर्शन

अनहत को अंडर -15 स्तर पर उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में चुना गया था. वह इस साल एशियाई जूनियर स्क्वाश और जर्मन ओपन की चैम्पियन रही है. उनके अलावा भारत के अभय सिंह ने पुरूष एकल राउंड 64 मैच में ब्रिटिश वर्जिन द्वीप के जो चैपमैन को 11-5, 11-5, 11-5 से शिकस्त दी. अब राउंड 32 में उनका सामना एलेन क्लेन से होगा.

श्रीहरि नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में

भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में 54 . 55 सेकंड के समय से सातवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया. वह इस समय से दूसरे सेमीफाइनल में चौथे और ओवरआल सातवें स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचे. बेंगलुरू के 21 वर्ष के नटराज अपनी हीट में 54 . 68 सेकंड का समय निकालकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी. वह अपनी हीट में तीसरे सबसे तेज और कुल पांचवें सबसे तेज तैराक रहे थे.

भारतीय साइकिल टीमें फाइनल के लिए विफल

भारतीय साइकिलिंग टीम के लिए राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही और तीनों टीमें फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं. रोनाल्डो लैटोंजाम, वाई रोजित सिंह, डेविड बेकहम एल्कातोहचूंगो की भारतीय पुरुष स्प्रिंट टीम कुल 44.702 सेकंड के समय के साथ क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रहते हुए पदक दौर में जगह नहीं बना सकी. भारतीय टीम तालिका में शीर्ष पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम से 2.480 सेकंड पीछे रही. शीर्ष दो स्थान पर रहने वाली टीम स्वर्ण पदक जबकि क्वालीफाइंग दौर में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें कांस्य के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.

महिला स्प्रिंट टीम में मायूसी

महिला स्प्रिंट टीम का प्रदर्शन पुरुष टीम से भी बुरा रहा. टीम क्वालीफाइंग दौर में 51.433 के कुल समय के साथ सातवें स्थान पर रही. शशिकला अगाशे, त्रियशा पॉल और मयूरी लुटे की भारतीय टीम ने शीर्ष स्थान हासिल करने वाली न्यूजीलैंड (47.841 सेकंड) की टीम से 3.592 सेकंड अधिक समय लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button