IED In Bijapur: बीजापुर में नक्‍सलियों के मंसूबे नाकाम, तीन IED बरामद, जवानों को निशाना बनाने किया था प्‍लांट"/>

IED In Bijapur: बीजापुर में नक्‍सलियों के मंसूबे नाकाम, तीन IED बरामद, जवानों को निशाना बनाने किया था प्‍लांट

HIGHLIGHTS

  1. गदामली-कडेर मार्ग पर 30-30 किलो के दो और 10 किलो एक आइईडी बरामद।
  2. सुरक्षा बलों की सुझबुझ से नक्सलियों के इरादे नाकाम।
  3. बीजापुर की बीडीएस टीम के द्वारा सीरियल बम को किया निष्क्रिय।

IED in Bijapur: बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र गदामली-कडेर के मध्य निर्माणाधीन मार्ग पर सर्च ऑपरेशन निकली सीआरपीएफ के जवानों ने तीन प्रेशर आइईडी बरामद किया है। नक्‍सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आइईडी को प्‍लांट किया था। लेकिन सीआरपीएफ के जवानों ने मुस्‍तैदी के साथ तीनों आइईडी बरामद करने के बाद बीडीएस टीम की मौजूदगी में आइईडी को निष्क्रिय किया। बरामद दो आइईडी 30-30 किलो और एक 10 किलो का था। यह मामला नैमेड थाना क्षेत्र का है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में नक्‍सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ 231 वाहिनी सी कंपनी कैंप जैवारम एवं थाना जांगला, नैमेड का बल सुबह सर्च ऑपरेशन पर निकला था।naidunia_image

बीडीएस बीजापुर एवं बीडीएस सीआरपीएफ की टीम ने डी-माईनिंग के दौरान तीन आइईडी बरामद किया। नक्सलियों ने स्ट्रीट सोलर पैनल के पोल को काटकर डायरेक्शनल पाइप बम तैयार किया था।

नक्‍सलियों ने नक्‍सलियों को निशाना बनाने के लिए गदामली और कडेर के बीच रोड किनारे और रोड के बीच में दो पाइप बम और एक कूकर बम प्लांट किया था‌। लगभग 30-30 किग्रा के दो पाइप बम और 10 किग्रा के एक कूकर बम लगाए गए थे। कमांड स्वीच सिस्टम से सभी आइईडी को 2-2 मीटर की दूरी पर सीरीज में लगाया गया था।

बीडीएस बीजापुर जिला बल और सीआरपीएफ टीम ने डी-माइनिंग के दौरान तीनों आइईडी को बरामद किया और मौके पर ही सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button