ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर चुकाने होंगे 25 हजार रुपये, गैस सिलेंडर की बदलेंगी कीमतें, 1 जून से इन नियमों में होंगे बदलाव"/>

ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर चुकाने होंगे 25 हजार रुपये, गैस सिलेंडर की बदलेंगी कीमतें, 1 जून से इन नियमों में होंगे बदलाव

जून माह में दस दिन बैंक बंद रहेंगे। साथ ही एक जून को गैस सिलेंडर की नई कीमतें भी जारी की जाएगी।

HIGHLIGHTS

  1. एक जून से नियमों में होन जा रहा बदलाव
  2. नाबालिग वाहन चालक पर 25 हजार रुपये लगेगा जुर्माना
  3. फ्री आधार कार्ड अपडेशन की तारीख बढ़ी

Rules Changing From June 1 बिजनेस डेस्क, इंदौर। देश में 1 जून से कई नियमों में बदलाव होने जा रहा है। जिसमें कुछ नियम ऐसे हैं, जिसमें आपको ज्यादा जेब ढीली करना पड़ सकती है, तो कुछ नियम ऐसे हैं, जिसके आपकी जेब को सीधा फायदा होगा। आपको यहां 1 जून से बदलने जा रहे नियमों के बारे में बताते हैं।

10 दिन बंद रहेंगे बैंक (Bank Holiday In June)

जून माह में 10 दिन बैंक में छुट्टी रहेगी। रविवार और दूसरे और चौथे श‍निवार को जहां बैंक बंद रहेंगे। वहीं रत संक्रांति और ईद पर भी बैंक में कर्मचारियों का अवकाश रहेगा।

naidunia_image

गैस सिलेंडर की कीमतों में होगा बदलाव (Revised Gas Cylinder Price)

हर माह गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया जाता है। इसी के चलते 1 जून को भी सुबह 6 बजे गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी की जाएगी। पिछले माह कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें कम हुई थी।

naidunia_image

नाबालिग पर 25 हजार रुपये जुर्माना (Fine For Breaking Traffic Rules)

एक जून से देशभर में न्यू ड्राइविंग लाइसेंस रूल्स (New Driving License Rule 2024) लागू होने जा रहा है। जिसमें ट्रैफिक रूल्‍स तोड़ने पर मोटे जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसी के तहत नाबालिग के गाड़ी चलाते पाए जाने पर 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

naidunia_image

फ्री में करा सकेंगे आधार कार्ड अपडेट (Free Aadhar Card Update)

अब आधार कार्ड धारक 14 जून तक फ्री में अपने आधार कार्ड को अपडेट करा सकेंगे। UIDAI ने फ्री आधार कार्ड अपडेट सुविधा की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। हालांकि यह सुविधा सिर्फ ऑनलाइन आधार अपडेट करवाने पर ही मिलेगी। ऑफलाइन के लिए आपको निर्धारित शुल्क चुकाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button