एयरफोर्स के लिए फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी के शेयरों का होगा बंटवारा! डिविडेंड भी देगी कंपनी

नई दिल्ली.   इंडियन एयरफोर्स  के लिए फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड  के शेयरों का बंटवारा संभव है। कंपनी की बोर्ड मीटिंग होने जा रही है जिसमें इस बात पर फैसला होगा। इसके अलावा कंपनी 400 प्रतिशत के डिविडेंड का भी भुगतान करेगी। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर कीमत 3.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3640.20 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। 

इसी महीने है बोर्ड मीटिंग 

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग 27 जून 2023 को होने जा रही है। इसी बोर्ड मीटिंग में स्टॉक स्प्लिट पर फैसला होगा। कंपनी को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 400 प्रतिशत के डिविडेंड का भी भुगतान करना है।

पिछले एक साल में कंपनी ने दिया शानदार रिटर्न 

बीते एक महीने में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जिन निवेशकों ने 6 महीने पहले कंपनी के शेयरों को खरीद होगा उन्हें अबतक 43 प्रतिशत से अधिक का फायदा हो चुका होगा। बता दें, बीते एक साल में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों में 101 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है।

तिमाही नतीजे क्या बयां कर रहे हैं? 

जनवरी से मार्च 2023 के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का नेट प्रॉफिट 2844.64 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर देखें तो हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के नेट प्रॉफिट में 8.36 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बता दें, एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 3,103.99 करोड़ रुपये रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button