Damoh Crime News: किशोरी के हत्यारे के घर पर चला बुलडोजर, कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस व राजस्व अमले ने की कार्रवाई"/>

Damoh Crime News: किशोरी के हत्यारे के घर पर चला बुलडोजर, कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस व राजस्व अमले ने की कार्रवाई

मध्य प्रदेश समाचार : आरोपित परसराम धुर्वे ने अपने नाबालिग साथी के कहने पर 16 मई को देसी कट्टे से गोली मारकर किशोरी की हत्या कर दी थी।

HIGHLIGHTS

  1. किशोरी आदिवासी समाज से है, जिसकी वजह से समाज के लोगों में घटना के दिन से ही आक्रोश था।
  2. आरोपित के स्वजन द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अवैध कब्जे की शिकायत भी की जा रही थी।
  3. उसने अपने एक अन्य साथी परसराम धुर्वे के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था।

Damoh Crime News: दमोह-बिरसा। बालाघाट रेंज के बिरसा थाना अंतर्गत ग्राम माटे में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी की हफ्ते भर पहले हुई हत्या के मामले में प्रशासन और पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन और पुलिस के अमले ने संयुक्त कार्रवाई कर शुक्रवार को किशोरी की हत्या के आरोपित का घर बुलडोजर से ढहा दिया है। सुबह पुलिस और राजस्व अमले ने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपित के मकान को ध्वस्त किया। प्रशासन ने इस दौरान अवैध कब्जे पर बने मकान पर बुलडोजर चलाया।

बता दें कि आरोपित परसराम धुर्वे ने अपने नाबालिग साथी के कहने पर 16 मई को देसी कट्टे से गोली मारकर किशोरी की हत्या कर दी थी। मृत किशोरी आदिवासी समाज से है, जिसकी वजह से समाज के लोगों में घटना के दिन से ही आक्रोश था।

समाज की ओर लगातार प्रशासन और पुलिस से आरोपित के स्वजन द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अवैध कब्जे की शिकायत भी की जा रही थी। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए शुक्रवार को आरोपित के घर पर बुलडोजर चलवा दिया।

naidunia_image

यह रहा मामला : ग्राम खुरर्सीपार से लोरमी मार्ग पर सड़क किनारे 17 मई को धोपघट के जंगल की नर्सरी में एक किशोरी का शव मिला था, जिसकी पहचान बिरसा थाना के ग्राम माटे निवासी आरती मरकाम (14वर्ष) के रूप में हुई थी। आरती एक दिन पहले यानि गुरुवार 16 मई की शाम सात बजे घर से निकली थी, लेकिन फिर लौटी नहीं।

अगले दिन धोपघट बीट में आरती का शव बरामद हुआ था। पुलिस जांच में ये बात सामने आई कि नाबालिग आरोपित की उससे मित्रता रही, लेकिन किशोरी ने कुछ दिन पूर्व से उससे बात करना बंद कर दिया था। आरोपित को संदेह था कि वह किसी अन्य व्यक्ति से नजदीकी बढ़ा रही है। इसी के चलते उसने अपने एक अन्य साथी परसराम धुर्वे के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button