Priyanka Gandhi’s Visit : रीवा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किया भाजपा पर पलटवार"/>

Priyanka Gandhi’s Visit : रीवा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किया भाजपा पर पलटवार

HIGHLIGHTS

  1. शिवराज सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की होंगी, केवल 22 ही पूरी कीं।
  2. देश की संपत्ति गिने-चुने लोगों को सौंप दी। मेरे लिए तो आप भ्रष्ट हो।
  3. ऐसा नेता मिले, जो आपकी सेवा करता हो, कांग्रेस ने हमेशा हिफाजत की है।

Priyanka Gandhi’s Visit : नई दुनिया प्रतिनिधि, रीवा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस पर प्रहार कर रहे हैं तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भाजपा पर पलटवार किया। एक ही दिन एक ही समय पर राजनीति के धुरंधरों की जुबानी जंग से दिलचस्प मोड़ पर पहुंचा चुनावी संग्राम। यह बातें रीवा के एसएएफ ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

हमें पांच साल दे दो, भारी बहुमत से जिताओ, ताकि कोई हमारी सरकार को फिर से चोरी न कर पाए

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चित्रकूट में कहा, हमें पांच साल दे दो, भारी बहुमत से जिताओ, ताकि कोई हमारी सरकार को फिर से चोरी न कर पाए, ताकि आपको फकीरों से छुटकारा हो, मामा जी से छुटकारा हो और जो आपकी सेवा करता हो, वैसा नेता आपको मिले। कांग्रेस ने हमेशा आपकी हिफाजत की है। प्रियंका ने कहा, एमपी सरकार रिश्वतखोरी से चल रही है। सीएम कहते हैं कि हम मामा हैं। हां, कंस मामा हैं। रिश्ता निभाने से बनता है, वरना कंस भी मामा है। मुझे मतलब नहीं कोई अपने आपको फकीर बोले, मामा बोले। देश की संपत्ति गिने-चुने लोगों को सौंप दी। मेरे लिए तो आप भ्रष्ट हो।

मन में ये बात बैठ गई है कि हम काम क्यों करें। धर्म के नाम पर वोट मांग लेंगे

18 साल से मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार चल रही है। इसलिए इनके मन में ये बात बैठ गई है कि हम काम क्यों करें। धर्म के नाम पर वोट मांग लेंगे। आप लोग सोचते हैं धार्मिक इंसान है, इसी को वोट देंगे। मीडिया को अपने कब्जे में ले रखा है कि केवल हमें ही दिखाएं।ये लोग अडानी-अंबानी के हजारों करोड़ से कर्ज माफ करने के लिए कहते हैं। लेकिन किसानों से कर्ज चुकता करने के लिए कहते हैं। किसान जब आंदोलन कर रहे थे, तब इनके एक मंत्री ने किसानों को कुचल दिया। बाद में वही मंत्री इनके साथ मंच पर बैठा रहा। लेकिन ये किसानों से मिलने तक नहीं गए।मैं भी पीएम की पोती और बेटी हूं। उनके साथ जब अमेठी जाती थी तब महिलाएं उन्हें डांटती थीं कि आपने ये काम क्यों नहीं किया।

मोदी जी-शिवराज जी ने बहुत काम किया, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है

ये जो आप टीवी पर देखते हैं, मोदी जी-शिवराज जी ने बहुत काम किया, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है। ये तो आपको भी दिख रहा है कि आपकी कोई समस्या का हल नहीं निकल रहा। फिर कैसे काम हो रहा है। मध्यप्रदेश में इतने सालों में एक भी विश्वविद्यालय और उद्योग नहीं खुले। छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी। कभी नोटबंदी कभी जीएसटी कभी कुछ। किसान एक दिन का 27 रुपए कमा रहा है।आप कांग्रेस के यहां बैठे नेताओं को 18 साल दे दो। काम नहीं करने पर भी सबक नहीं सिखाओगे तो ये नेता भी बिगड़ जाएंगे।मुझे मतलब नहीं कोई अपने आपको फकीर बोले, मामा बोले। देश की संपत्ति को गिने-चुने लोगों को सौंप दी। मेरे लिए तो आप भ्रष्ट हो।

शिवराज सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की होंगी, केवल 22 ही पूरी कीं

पट्टे आपको इंदिरा गांधी ने दिए वो जानती थीं कि जमीन पर काम करने वाले आप हैं। शिक्षा आपको कांग्रेस ने दी। आपके लिए भोजन का अधिकार बनाया। कांग्रेस की ये पुरानी परंपरा है। गांधीजी के उसूल रामायण के थे। शिवराज सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की होंगी, केवल 22 ही पूरी कीं। भाजपा वाले लाड़ली बहना से चुनाव जीतेंगे क्या? 18 साल से सरकार चला रहे, पहले घोषणा क्यों नहीं की?

प्रियंका की एम पी के लोगों को गारंटी

    • महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये
    • किसानों का कर्ज माफ
    • 100 यूनिट बिजली माफ
    • 200 यूनिट हाफ
    • पुरानी पेंशन लागू
    • 500 रुपये में गैस सिलेंडर
    • 2 लाख खाली सरकारी पद भरेंगे
    • स्कूली छात्रों को छात्रवृत्ति
    • एमएसपी की गारंटी
    • युवाओं को 3000 रु. बेरोजगारी भत्ता
    • 12वीं तक निःशुल्क शिक्षा
    • प्रतियोगी परीक्षा शुल्क में 100% छूट
    • 25 लाख रु. तक का बीमा
    • ओबीसी को 27% आरक्षण
  • जाति जनगणना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button