PM Modi Assets: पीएम मोदी के पास हैं सोने की चार अंगूठियां, जानिए कहां करते हैं निवेश"/>

PM Modi Assets: पीएम मोदी के पास हैं सोने की चार अंगूठियां, जानिए कहां करते हैं निवेश

हलफनामे के अनुसार इन पांच वर्षों में उनकी कर योग्य आय 11 लाख रुपये से बढ़कर लगभग दोगुनी 23.5 लाख रुपये हो गई है।

HIGHLIGHTS

  1. वाराणसी लोकसभा सीट से भरा नामांकन
  2. हलफनामे से हुआ संपत्ति का खुलासा
  3. कुल तीन करोड़ की संपत्ति

एजेंसी, वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Election 2024)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान दिए गए हलफनामे से पीएम मोदी की संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है। साथ ही यह भी पता चला है कि पीएम मोदी अपनी कमाई को कहां निवेश करते हैं। यहां पढ़िए बड़ी बातें

3.02 करोड़ की कुल संपत्ति, लेकिन घर और गाड़ी नहीं

हलफनामे के अनुसार, पीएम मोदी के पास 3.02 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। हालांकि उनके पास अपना घर और गाड़ी नहीं है। पीएम मोी के पास 52,920 रुपये नकद हैं। 2019 में उनके पास 38,750 रुपये नकद था।

भारतीय स्टेट बैंक में उनके दो खाते हैं। गुजरात के गांधीनगर की शाखा में 73,304 रुपये और वाराणसी शाखा में 7000 रुपये जमा हैं। पीएम के पास सोने की चार अंगूठियां भी हैं, जिनकी कीमत 2,67,750 रुपये हैं।

naidunia_image

पीएम मोदी कहां करते हैं निवेश

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था 10वें स्थान से उठकर पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई। यह उपलब्धि हासिल करने वाले पीएम मोदी निजी निवेश के लिए एफडी और डाकघर योजनाओं जैसे पारंपरिक निवेश साधनों में विश्वास करते हैं।

स्टेट बैंक में 2.85 करोड़ रुपये की एफडी है। 2019 में 1.27 करोड़ एफडीआर था। उस समय उनके बचत खाते में चार हजार 143 रुपये थे। अभी 24,920 रुपये है। इसके अलावा 9,12,398 रुपये की एनएससी (नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट) भी है।

naidunia_image

कोई केस नहीं, हलफनामे में यशोदाबेन का भी जिक्र

पीएम मोदी के खिलाफ कोई कोर्ट केस लंबित नहीं है। उनके ऊपर कोई देनदारी भी नहीं है। हलफनामे में पत्नी का नाम यशोदाबेन है, लेकिन उनके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है।

पीएम मोदी ने एसएसएसी बोर्ड गुजरात से वर्ष 1967 में एसएससी की परीक्षा पास की थी। वर्ष 1978 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से मोदी ने बैचलर आफ आर्ट्स और 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से मास्टर आफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की थी।

 

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button