DAVV CUET PG Counselling: सीयूईटी पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, 31 मई तक खुली रहेगी लिंक"/>

DAVV CUET PG Counselling: सीयूईटी पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, 31 मई तक खुली रहेगी लिंक

सीयूईटी पीजी कोर्स के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विद्यार्थी 31 मई तक पंजीयन करवा सकेंगे। By Bharat Mandhanya

HIGHLIGHTS

  1. 43 स्नातकोत्तर कोर्स की 1473 सीटों के लिए पंजीयन शुरू
  2. 31 मई तक विद्यार्थी कर सकेंगे आवेदन
  3. पहले चरण की काउंसलिंग 10 
जून से होगी शुरू

DAVV CUET PG Counselling  इंदौर। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) पीजी की काउंसलिंग को लेकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने सोमवार से पंजीयन शुरू कर दिए हैं। एमपी ऑनलाइन के माध्यम से विद्यार्थी अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम में आवेदन कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं के पास स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए 31 मई तक समय है।

पहले चरण की काउंसलिंग 10 जून से शुरू होगी, जो पांच दिन चलेगी। अधिकारियों के मुताबिक मेरिट और रैंक के आधार पर काउंसलिंग का शेड्यूल अगले कुछ दिन में जारी होगा। सीयूईटी में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से संचालित होने वाले 43 पीजी पाठ्यक्रमों की 1473 सीटें हैं। ये आईआईपीएस, आईएमएस, कामर्स, ईएमआरसी, पत्रकारिता, इकोनॉमिक्स, कंप्यूटर साइंस विभागों से संचालित होते हैं।

31 मई तक खुली रहेगी रजिस्ट्रेशन लिंक

सीयूईटी पीजी देने वाले 40 हजार विद्यार्थियों के डाटा के आधार पर मेरिट और रैंक बनाई है, उसके आधार पर विद्यार्थी पंजीयन कर सकेंगे। 13 से 31 मई के बीच रजिस्ट्रेशन लिंक खुली रहेगी। 1500 रुपये पंजीयन शुल्क के अलावा विद्यार्थियों को 100 रुपये पोर्टल चार्ज भी देना होगा।

मीडिया प्रभारी डा. चंदन गुप्ता ने कहा कि सोमवार से सीयूईटी पीजी की काउंसिलिंग को लेकर प्रक्रिया शुरू की गई है। पहले चरण की काउंसिलिंग 10 से 15 जून के बीच चलेगी। शेड्यूल रैंक के आधार पर बनाया जाएगा, जो 20 जून तक पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

सीट आवंटन के साथ ही होस्टल भी

काउंसलिंग में आने वाले विद्यार्थी सीट आवंटित होते ही हास्टल के लिए आवेदन कर सकेंगे। काउंसिलिंग में ही छात्रावास मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button