DC Vs RR: संजू सैमसन को बीसीसीआई ने दी कड़ी सजा, अंपायर से बहस करने पर लगा भारी जुर्माना"/>

DC Vs RR: संजू सैमसन को बीसीसीआई ने दी कड़ी सजा, अंपायर से बहस करने पर लगा भारी जुर्माना

HIGHLIGHTS

  1. संजू सैमसन को BCCI ने दी सजा
  2. सैमसन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 DC vs RR, Sanju Samson: संजू सैमसन को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद बीसीसीआई ने बड़ी सजा दी है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, मैच के दौरान संजू के शॉट लगाया और बाउंड्री पर खड़े शाई होप ने इसे पकड़ लिया। ऐसे लगा कि होप का पैर बाउंड्री लाइन को छू गया, लेकिन तीसरे अंपायर ने आउट करार दिया।

IPL ने अपने बयान में कहा

आउट होने के बाद संजू सैमसन ने अंपायर से बहस कर ली। जिससे उन्हें नुकसान हुआ है। उन्हें IPL के कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने की कड़ी सजा मिली है। BCCI ने कहा कि संजू ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है। मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में हुआ बवाल

संजू सैमसन ने 86 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने आठ चौके और छह छक्के लगाएं। जब वह क्रीज पर थे तो लग रहा था कि राजस्थान मैच आसानी से जीत जाएगी। वह 16वें ओवर में मुकेश कुमार की चौथी गेंद पर बाउंड्री पर शाई होप को कैच थमा बैठे। संजू के आउट होने के तरीके पर विवाद हुआ। दरअसल, रॉयल्स के कप्तान का मानना था कि होप ने कैच लपकने के दौरान बाउंड्री लाइन को छू लिया था।

प्लेऑफ से दूर अभी भी राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 17 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को तीसरी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से शिकस्त दी। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली ने 221/8 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान 201/8 रन बना पाई। प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए रॉयल्स को एक जीत चाहिए, लेकिन टीम का इंतजार लंबा हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button