BSP Candidate List In Chhattisgarh: बसपा ने जारी की छत्‍तीसगढ़ के दो उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, इन्‍हें मिला मौका"/>

BSP Candidate List In Chhattisgarh: बसपा ने जारी की छत्‍तीसगढ़ के दो उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, इन्‍हें मिला मौका

रायपुर। Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बहुजन समाज पार्टी ने छत्‍तीसगढ़ के अपने दो उम्‍मीदवारों के नाम की लिस्‍ट जारी कर दी है। बसपा की ओर से जारी लिस्‍ट के अनुसार पार्टी ने डा रोहित कुमार डहरिया को जांजगीर-चांपा सीट से उतारा है। वहीं आयतु राम मंडावी को बस्‍तर से उम्‍मीदवार बनाया है। बतादें कि जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट अनुसूचित जाति और बस्‍तर अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है।

बस्‍तर में बसपा के आयतु भाजपा के महेश कश्‍यप को देंगे टक्‍कर

छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर लोकसभा सीट की बात करें तो भाजपा ने अपने उम्‍मीदवार घोषणा कर दी है। भाजपा ने बस्‍तर लोकसभा सीट से महेश कश्‍यप को उम्‍मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस उम्‍मीदवार की घाेषणा में पिछड़ गई है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज अपने प्रत्‍याशी की घोषणा कर सकती है। हालांकि 2019 में इस सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज ने जीत दर्ज की थी।

जांजगीर-चांपा में भाजपा और कांग्रेस को मिलेगी चुनौती

वहीं जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने कमलेश जांगड़े को उम्‍मीदवार बनाया है। तो वहीं कांग्रेस ने पूर्व मंत्री शिव डहरिया को मैदान में उतारा है। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में जांजगीर-चांपा सीट पर भाजपा का कब्‍जा था। भाजपा के गुहाराम अजगले ने कांग्रेस के रवि पारसराम भारद्वाज को हराया था।

बतादें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को छत्‍तीसगढ़ में सिर्फ बस्‍तर लोकसभा सीट के लिए चुनाव होंगे। जबकि तीसरे चरण के तहत सात मई को जांजगीर-चांपा में वोट डाले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button