CG 12th Board Topper: मजदूर किसान की बेटी ने 12वीं में 96 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप टेन में बनाई जगह"/>

CG 12th Board Topper: मजदूर किसान की बेटी ने 12वीं में 96 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप टेन में बनाई जगह

HIGHLIGHTS

  1. मजदूर किसान की बेटी ने 12वीं में 96 प्रतिशत हासिल
  2. टॉप टेन में जगह बना 5th रैंक किया हासिल
 
बालोद। CG 10th Board Topper: छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम झलमला में स्वामी आत्मानन्द हिंदी माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाली हर्षवती साहू ने 12वीं के रिजल्ट में टॉप 10 रैंक हासिल किया है। हर्षवती ने 12 बोर्ड परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। हर्षवती साहू के मुताबिक उसकी कामयाबी से सभी खुश हैं। आपको बता दें कि हर्षवती साहू आर्ट्स की स्टूडेंट हैं। वो आगे शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। हर्षवती ने बताया कि मेहनत करने पर सफलता जरुर मिलती है। बिना मेहनत के सफलता की उम्मीद नहीं की जा सकती है।
 
 

पिता हैं मजदूर किसान

बेटी की इस सफलता से पूरा परिवार गदगद है। उनके पिता किरण साहू ने बताया कि वे कृषि मजदूरी का काम करते हैं। और मां हेमिन साहू भी मजदूरी का कार्य करती हैं। रोजी मजदूरी कर जो मेहनत किया बेटी ने उसका परिणाम लाया है। आज मेरे सारे मेहनत का प्रतिफल मिला है। आपको बता दें कि हर्षवती ने 10वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक हासिल किया था। अभी हर्षवती अपने स्वर्णिम समय को अपने परिजन और स्कूल दोस्त के साथ इस लम्हे का आनंद ले रहे हैं।naidunia_image
हर्षवती बताती है कि ‘मेरे शिक्षकों ने भी मुझ पर विश्वास दिखाया था। मैं उसके विश्वास पर खड़ा उतर पाई हूं। आज मैं खुद को सौभाग्यशाली समझती हूं कि एक किसान और मजदूर की बेटी होने के बाद इस मुकाम तक पहुंच पाई हूं।
सिविल सर्विसेज की करेंगी तैयारी
आपको बता दें कि हर्षवती सिविल सर्विसेज की तैयारी करेंगी। हर्षवती की माने तो वो शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर करना चाहती हैं। वह अपने भविष्य के लिए दो ऑप्शन लेकर रखी हुई है। जिसमें शिक्षा विभाग और सिविल सर्विसेज शामिल है। हर्षवती का कहना है कि हम मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर हाथ आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button