IND Vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त"/>

IND Vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त

HIGHLIGHTS

  1. IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा अर्धशतक
  2. IND vs ENG: सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल का बल्ला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डबल सेंचुरी लगाने के बाद चौथे टेस्ट में उनका बल्ला जमकर बोला। रांची में पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही जायसवाल ने सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

यशस्वी जायसवाल ने ठोका अर्धशतक

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम, रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर चला। रोहित शर्मा (2 रन) पर आउट होने के बाद जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पारी को संभाला। यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। शुभमन (38 रन) के आउट होने के बाद जायसवाल ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रखी। 117 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के लगाकर 73 रन बनाए।

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल एक टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले लेफ्ट हैंड के बैट्समैन बन गए हैं। यशस्वी ने सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सौरव ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 534 रन बनाए थे। यशस्वी इस सीरीज में 603* रन पूरे कर चुके हैं।

विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

विराट कोहली ने 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैंचों टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है। वहीं, जायसवाल ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया है। राहुल ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 602 रन ठोके थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button