IND Vs AFG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, रन मशीन ‘विराट कोहली’ नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच"/>

IND Vs AFG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, रन मशीन ‘विराट कोहली’ नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच

Virat Kohli: हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली पर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि किंग कोहली पहले टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी (गुरुवार) को होगा। इससे एक दिन पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली पर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि किंग कोहली पहले टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे।

 

व्यक्तिगत कारणों से विराट कोहली पहले मैच से बाहर

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे। रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करने उतरेंगे। राहुल ने कहा, विराट दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए टीम में शामिल होंगे, जो 14 और 17 जनवरी को इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।

 

एक साल बाद विराट कोहली की वापसी

विराट कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2022 में टी20 मैच खेला था। उनकी करीब एक साल बाद छोटे फॉर्मेट में वापसी हुई है। अफगानिस्तान सीरीज के बाद सभी प्लेयर्स आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। फिर 4 जून से अमेरिक और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

 

भारत और अफगानिस्तान टी20 सीरीज शेड्यूल

 

11 जनवरी 2024- पहला टी20 मैच, मोहाली

 

14 जनवरी 2024- दूसरा टी20 मैच, इंदौर

17 जनवरी 2024- तीसरा टी20 मैच, बेंगलुरु

 

राशिद खान टी20 सीरीज से बाहर

 

राशिद खान भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। कप्तान इब्राहिम जादरान ने इसकी जानकारी दी। राशिद की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई है। अभी रिकवर नहीं हुए हैं, लेकिन टीम के साथ सफर कर रहे हैं।

जादरान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राशिद खान पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वह रिहैब कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द फिट हो जाएंगे। इस सीरीज में हमें उनकी कमी खलेगी। उन्होंने कहा, राशिद के बिना हम संघर्ष करेंगे। हमारे पास अच्छे स्पिनर्स और सीमर हैं। हमें अपनी बल्लेबाजी कौशल में सुधार करने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button