INDIA Bloc Meet: कांग्रेस नेता का बयान, पंजाब में नहीं हो सकता कोई समझौता"/>

INDIA Bloc Meet: कांग्रेस नेता का बयान, पंजाब में नहीं हो सकता कोई समझौता

INDIA Bloc Delhi Meet: बैठक के दौरान सभी बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। आखिरी में ममता बनर्जी का नाम लिया।

HIGHLIGHTS

  1. INDIA में पीएम उम्मीदवार पर दलित कार्ड
  2. ममता बनर्जी के प्रस्ताव का केजरीवाल ने किया समर्थन
  3. खरगे बोले- पहली नतीजे, फिर पीएम का चयन

एजेंसी, नई दिल्ली। इंडिया (INDIA) गठबंधन की दिल्ली में हुई चौथी बैठक में ममता बनर्जी की ओर से पीएम उम्मीदवार का प्रस्ताव रखा गया। पश्चिम बंगाल की सीएम ने पीएम पद के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे बढ़ाया। हालांकि यह प्रस्ताव नीतीश कुमार और लाल यादव को पसंद नहीं आया। यही कारण रहा कि दोनों नेता बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए।

 
 

परगट सिंह बोले, पंजाब में नहीं हो सकता कोई समझौता

 

इस बीच, पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता परगट सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मिलकर चुनाव लड़ना अच्छी बात है, लेकिन पंजाब में सीटों पर किसी तरह का समझौता नहीं हो सकता है। इस मामले में मेरा स्टैंड पूरी तरह क्लियर है।

 

INDIA Bloc Delhi Meet: Read Highlights

 

2024 के लोकसभा चुनावों (Mission 2024) में भाजपा और नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए बनाए गए I.N.D.I.A. गठबंधन की यह चौथी बैठक रही। यह बैठक पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद हुई, यहां तीन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा।

 

तीन महीने बाद हुई इस बैठक में 28 विपक्षी पार्टियों ने हिस्सा लिया। सीट शेयरिंग सबसे बड़ा मुद्दा था, लेकिन ममता बनर्जी ने पीएम पद के लिए खरगे का नाम आगे बढ़ाकर सबको हैरान कर दिया। अरविंद केजरीवाल ने ममता के प्रस्ताव का समर्थन किया।

इससे पहले पीएम उम्मीदवारी को लेकर सभी की यह राय थी कि चुनाव परिणाम आने के बाद ही इस पर फैसला होगा।

पीएम उम्मीदवारी पर खरगे का रुख

 

 

पहले सभी लोग जीत कर आएं और जीतने के बाद लोकतांत्रिक प्रक्रिया से हम फैसला करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा। जब सांसद होंगे, तभी तो पीएम पद की बात होगी अन्यथा इसकी बात करने का क्या फायदा? – मल्लिकार्जुन खरगे, INDIA की बैठक के बाद

 

ममता बनर्जी ने इसलिए लिया खरगे का नाम

 

बैठक के दौरान सभी बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। आखिरी में ममता बनर्जी का नाम लिया। उन्होंने सभी को हैरान करते हुए पीएम उम्मीदवारी के लिए खरगे के नाम का प्रस्ताव रख दिया।

 

ममता ने कहा, गठबंधन के लिए अच्छा होगा कि हम सब मिलकर देश का पहला दलित प्रधानमंत्री बनाएं। केजरीवाल ने दीदी के इस प्रस्ताव पर सहमति जताई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button