Gold Rate: सोने के दामों में बड़ा उछाल, 63,500 रुपये के स्तर पर पहुंचा"/>

Gold Rate: सोने के दामों में बड़ा उछाल, 63,500 रुपये के स्तर पर पहुंचा

नई दिल्ली, एजेंसी। सोने की कीमतों में आज फिर बड़ा उछाल देखा गया है। यह उछाल घरेलू बाजार से लेकर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार सभी में दर्ज किया गया है। बुधवार को सोने की कीमत 750 रुपये बढ़कर 63,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र के अंत में सोने की कीमत 62,750 रुपये प्रति 10 ग्राम रही थी। चांदी की कीमत भी 800 रुपये बढ़कर 79,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिस) सौमिल गांधी ने कहा कि वैश्विक बाजारों में सोना और चांदी दोनों में मजबूती रही। सोना तेजी के साथ 2,041 डालर प्रति औंस तथा चांदी मजबूती के साथ 24.95 डालर प्रति औंस हो गई। कमोडिटी एक्सचेंज कामेक्स में सोने की हाजिर कीमत 2,041 डालर प्रति औंस पहुंच गई, जो पिछले बंद भाव से 27 डालर अधिक है।

अमेरिकी केंद्रीय बैंक अगले साल ब्याज दरें कम करना शुरू करेगा

गांधी ने कहा कि डालर में नरमी के अलावा फेडरल रिजर्व के एक अधिकारी के बयानों से ऐसे संकेत मिले हैं कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक अगले साल ब्याज दरें कम करना शुरू करेगा। इससे कारोबारी धारणा को बल मिला और कामेक्स में सोना मई के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। जानकारी के अनुसार मजबूत वैश्विक रुझानों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button