जागरण न्यू मीडिया ने गूगल क्लाउड के साथ लॉन्च किया 3 दिवसीय हैकथॉन ‘Hack The Future’"/> जागरण न्यू मीडिया ने गूगल क्लाउड के साथ लॉन्च किया 3 दिवसीय हैकथॉन ‘Hack The Future’"/>

जागरण न्यू मीडिया ने गूगल क्लाउड के साथ लॉन्च किया 3 दिवसीय हैकथॉन ‘Hack The Future’

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जागरण न्यू मीडिया ने मैराथन ऑफ द माइंड्स के लिए Google क्लाउड के साथ सहयोग करने की घोषणा की है। जेनेरिक एआई टूल व्यावसायिक लक्ष्यों को हल करने के लिए काम करेगा। यह अनोखा सहयोग वास्तविक दुनिया की व्यावसायिक चुनौतियों के लिए अत्याधुनिक समाधान देने में मदद करेगा।

6-8 दिसंबर, 2023 तक तीन दिवसीय कार्यक्रम, नोएडा में जागरण न्यू मीडिया के कॉर्पोरेट मुख्यालय में आयोजित होगा। हैकथॉन में आईआईटी कानपुर की भागीदारी होगी। जेएनएम कर्मचारियों के साथ संस्थान से 10 छात्र गए हैं। यह आपस में एक जेनरेटिव एआई टूल बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। यह एआई टूल संगठनात्मक स्तर पर कई व्यावसायिक लक्ष्यों को हल करने में मदद देगा। 10 टीमें एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी, प्रत्येक टीम में 7 प्रतिभागी होंगे, जिसमें आईआईटी कानपुर का एक प्रतिभागी भी शामिल होगा।

आईआईटी कानपुर के सभी भाग लेने वाले छात्रों को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार और कुछ विशेष उपहार मिलेंगे। इसके अलावा शीर्ष प्रदर्शन करने वाली टीमों को प्रशंसा के प्रतीक के रूप में आकर्षक पुरस्कार और उत्कृष्टता प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

एआई और मीडिया के क्षेत्र में बनेंगे नए अवसर

जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने कहा कि हम यह देखकर रोमांचित हैं कि यह असाधारण हैकथॉन कैसे सामने आता है। यह एआई और मीडिया के क्षेत्र में नए अवसरों को बढ़ावा देने और नई प्रतिभा को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। कृत्रिम बुद्धिमत्ता सिर्फ भविष्य नहीं है, यह काफी हद तक वर्तमान है। Google क्लाउड और आईआईटी कानपुर के प्रतिभाशाली दिमागों के साथ अपनी शक्तियों को जोड़कर, हमारा लक्ष्य प्रकाशन उद्योग को एक उज्जवल और स्मार्ट भविष्य की ओर ले जाना है।

छात्रों को चुनने के लिए जताई खुशी

प्रोफेसर शलभ, शैक्षणिक मामलों के डीन, आईआईटी कानपुर ने कहा कि आईआईटी कानपुर में, हम छात्रों को अपने ज्ञान को लागू करने, उद्योग के पेशेवरों के साथ सहयोग करने और ठोस परिवर्तन में योगदान करने का मौका देने के महत्व को पहचानते हैं। हमें खुशी है कि हमारे छात्रों को जागरण न्यू मीडिया और गूगल क्लाउड ने हैकथॉन के लिए चुना है। यह अनुभवात्मक शिक्षा हमारे छात्रों के लिए अमूल्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button