Diwali 2023 : दीपावली पर जबलपुर में 183 मेगावाट बिजली का होगा भार"/>

Diwali 2023 : दीपावली पर जबलपुर में 183 मेगावाट बिजली का होगा भार

HIGHLIGHTS

  1. भीड़भाड़ एवं बाजार वाले क्षेत्रों में प्रत्येक ट्रांसफार्मर पर स्टॉफ की तैनाती।
  2. त्यौहार पर लगातार सप्लाई के विशेष इंतजाम, बनाई अतिरिक्त टीम।
  3. जबाबदारी सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंताओं को सौंपी गई है।

Diwali 2023 : इस बार दीपोत्सव पर जबलपुर शहर में करीब 183 मेगावाट बिजली के खर्च होने का अंदेशा है। इसके लिए बिजली कंपनी द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि जबलपुर शहर में इस साल बिजली गत वर्ष से कम लगने की संभावना है।

 
 

पांचों संभाग में अधिकारियाें एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई

जबलपुर शहर के उपभोक्ता को लगातार बिजली की सप्लाई के लिए पांचों संभाग में अधिकारियाें एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। धनतेरस से लेकर दीवाली तक 59 अधिकारियों एवं 536 लाइन कर्मचारियों की शाम चार से रात को 12 तक विशेष रूप से ड्यूटी लगाई गई है। खासतौर पर भीड़भाड़ एवं बाजार वाले क्षेत्रों में प्रत्येक ट्रांसफार्मर पर स्टॉफ की तैनाती की गई। हर एक फीडर पर निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाए रखने की जबाबदारी सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंताओं को सौंपी गई है। बिजली सप्लाई की समीक्षा पांचों संभाग के कार्यपालन अभियंता सतत रूप से करेंगे।

विशेष दस्ता की निगरानी

शहर के सभी 33/11 के.व्ही. सबस्टेशन पर एसटीएम का टेक्नीकल दस्ता विशेष रूप से निगरानी रखेगा। इसके साथ ही कार्यपालन अभियंता स्तर के अधिकारी भी टीमों से सतत संपर्क में रहेंगे। उपभोक्ताओं से विद्युत संबंधी अवरोधों एवं दुर्घटना की सूचना तत्काल कॉल सेंटर 1912, 9425807257 चैटवोट पर कर सकते हैं।

खाने-पीने का नहीं इंतजाम

कर्मचारी संघ का कहना है कि दीवाली पर मैदानी अमले की तैनाती होती है इनसे 14 घंटे से ज्यादा काम करवाया जाता है लेकिन खान-पान का कोई इंतजाम नहीं होता है। उन्होंने कर्मचारियों के भोजन व्यवस्था की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button