ब्रिटेन में अमेरिकी एक्सएल बुली नस्ल के कुत्तों को किया बैन, पीएम सुनक ने लिया फैसला"/>

ब्रिटेन में अमेरिकी एक्सएल बुली नस्ल के कुत्तों को किया बैन, पीएम सुनक ने लिया फैसला

XL Bully Dog: प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि लगातार लोगों पर कुत्तों के हमलों को देखते हुए यह निर्णय लिया है। पीएम सुनक ने तत्काल कार्य करने का आदेश दिया है।

HIGHLIGHTS

  1. ब्रिटेन में अमेरिकी एक्सएल बुली नस्ल के कुत्तों पर प्रतिबंध का फैसला।
  2. कुत्ते के हमले के बाद देश भर में बैन को लेकर छिड़ बहस।

लंदन। XL Bully Dog: भारत में आए दिन कुत्तों के जानलेवा हमले से मौत की खबर सामने आती हैं। बैंन को बावजूद कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती है। वहीं, ब्रिटेन में डॉग के हमले में मौत के एक मामले में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अमेरिकी एक्सएल बुली नस्ल के कुत्तों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह बैन साल के अंत से लागू हो जाएगा।

पीएम ऋषि सुनक ने जारी किया वीडियो संदेश

हाल ही में स्टैफोर्डशायर में अमेरिकी एक्सएल बुली नस्ल के कुत्ते ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया। जिससे शख्स की जान चली गई। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि लगातार लोगों पर कुत्तों के हमलों को देखते हुए यह निर्णय लिया है। पीएम सुनक ने तत्काल कार्य करने का आदेश दिया है।

कुत्ते के हमले से घायल हुई थी बच्ची

पिछले सप्ताह बर्मिघंम में अमेरिकी एक्सएल बुली कुत्ते के हमले में 11 साल की लड़की घायल हो गई थी। इस हमले के बाद ब्रिटेन में बहस छिड़ गई। पालतू जानवरों की हिंसा के लिए पशु या उसके मालिक में से कौन जिम्मेदार है।

अमेरिकी एक्सएल बुली सबसे खतरनाक नस्ल

कुत्ते के हमले से हुई मौत के बाद ब्रिटेन में बहस छिड़ गई और सरकार को प्रतिबंध लगाना पड़ा। गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने कहा कि कुत्तों की ये नस्ल बच्चों के लिए खतरनाक है। पिछले हुए हुए एक अध्ययन में अमेरिकी एक्सएल बुली को सबसे खतरनाक ब्रीड पाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button