Rohit Sharma: एक साल में वनडे में सबसे ज्यादा सिक्सर, रोहित के निशाने पर यह रिकॉर्ड"/>

Rohit Sharma: एक साल में वनडे में सबसे ज्यादा सिक्सर, रोहित के निशाने पर यह रिकॉर्ड

Rohit Sharma: रोहित इस साल अब तक खेले अपने 20 वनडे में 53 छक्के (लखनऊ वनडे से पहले) लगा चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने साल 2015 में 18 वनडे पारियों में 58 सिक्सर लगाए थे।

HIGHLIGHTS

  1. एक साल में एबी डिविलियर्स ने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के
  2. लिस्ट में क्रिस गेल हैं दूसरे नंबर पर
  3. इस विश्व कप में रोहित शर्मा हो सकते हैं सबसे आगे

एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ शहर के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप का अहम मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नजर एक साल में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ट पर है।

 

रोहित इस साल अब तक खेले अपने 20 वनडे में 53 छक्के (लखनऊ वनडे से पहले) लगा चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने साल 2015 में 18 वनडे पारियों में 58 सिक्सर लगाए थे। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं, जिन्होंने साल 2019 में 15 वनडे में 56 छक्के लगाए थे।

 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा की फिटनेस पर था सवाल

बहरहाल, लखनऊ मैच से पहले रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल उठ रहे थे, क्योंकि यहां प्रैक्टिस के दौरान उनकी कलाई पर चोट लग गई थी। रोहित ने तत्काल बल्लेबाजी रोक कर फिजियो की मदद ली थी।

 

तब से अब तक रोहित शर्मा की फिटनेस पर टीम मैनेजमेंट की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया था। हालांकि अच्छी बात यह रही कि रोहित पूरी तरह ठीक हैं और कप्तानी कर रहे हैं। इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में पहला मुकाबला छोड़ दें, तो बाकी मैचों में रोहित के बल्ले ने दहाड़ लगाई है।

 
 

Rohit Sharma In ICC WC 2023

रोहित शर्मा इस विश्व कप में अब तक 311 रन बना चुके हैं। इसमें एक शतक शामिल है। इस दौरान उनका रन औसत 133 का रहा है।

हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ

 

इस बीच, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बिना उतरेगी। हार्दिक बांग्लादेश मुकाबले के दौरान घायल हो गए थे। शुरू में बीसीसीआई ने कहा था कि हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम में वापसी करेंगे, हालांकि, हालिया अपडेट के अनुसार, हार्दिक को ग्रेड 1 लिगामेंट में चोट है और वह कुछ और गेम मिस कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button