CG Vidhansabha Election 2023 : कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया भड़काऊ भाषण का आरोप, करेगी चुनाव आयोग में शिकायत"/>

CG Vidhansabha Election 2023 : कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया भड़काऊ भाषण का आरोप, करेगी चुनाव आयोग में शिकायत

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने शाह से प्रश्न पूछा है कि पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के कार्यकाल में हुए में हुए भ्रष्टाचार को लेकर वह और उनकी सरकार मौन क्यों है।

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। CG Vidhansabha Election 2023 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद छत्तीसगढ़ में जुबानी जंग तेज हो गई है। राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने शाह से प्रश्न पूछा है कि पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार को लेकर वह और उनकी सरकार मौन क्यों है। साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए भाषण देने का आरोप भी लगाया है। शुक्ला ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजनांदगांव में बिरनपुर मामले में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए योजनाबद्ध तरीके से भाषण दिया। हम चुनाव आयोग से अपेक्षा करेंगे की वह स्वयं संज्ञान ले और शाह पर कार्रवाई करे। कांग्रेस पार्टी भी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी।
 

 

शाह हमारी सरकार पर मनगढ़त आरोप लगा रहे: शुक्ला

पत्रकार वार्ता के दौरान शुक्ला ने आरोप लगाया कि रमन और उनके मंत्रीमंडल के सदस्यों ने एक लाख करोड़ का भ्रष्टाचार किया है और इसमें शाह की बोलती बंद क्यों है?, शुक्ला ने कहा कि शाह बड़ी बेशर्मी से देश की सबसे ईमानदार सरकार जिसकी योजनाओं का शत- प्रतिशत हिस्सा सीधे हितग्राहियों के खाते में जाता है, उस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के चावल का कोटा केंद्र ने 86 लाख से घटाकर 61 लाख क्यों किया इस पर अमित शाह कुछ नहीं बोले? बताएं कि छत्तीसगढ़ का कोटा क्यों घटाया? भ्रष्टाचार पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले शाह हमारी सरकार पर मनगढ़त आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने यह नहीं बताया अदाणी की सेल कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके लगे है?

 

रमन भ्रष्टाचार की चैन, अमन एटीएम: शुक्ला

शुक्ला ने आरोप लगाया कि शाह सभा में शायद रमन सिंह के भ्रष्टाचार की चैन और अमन एटीएम याद कर रहे थे। डाक्टर साहब, मैडम सीएम और ऐश्वर्या रेसीडेंसी का पता जो नान मामले में जब्त डायरी में दर्ज़ था और चाऊर वाले बाबा का मुखौटा लगाकर रमन ने छत्तीसगढ़ के लाखों गरीब जनता के नाम पर फर्जी राशन कार्ड बनाकर 36 हजार करोड़ के नान घोटाले का पैसा नागपुर, लखनऊ और दिल्ली तक पहुंचाया। केंद्र महादेव एप पर बैन क्यों नहीं लगाता है?

 

पांच साल तक भूपेश सरकार ने लोगों से किया धोखा: रमन सिंह

 

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने सोमवार आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार ने पांच साल तक लोगों के साथ धोखा और छल किया है। भाजपा की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की उपलब्धि और विकास के लिए प्रतिबद्धता का ही यह सुपरिणाम रहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में मेडिकल कालेज की स्थापना भाजपा के शासनकाल में हुई है। माडल कालेज का निर्माण, मुख्यमंत्री सड़क योजना में 102 किलोमीटर सड़कों का निर्माण, ऐतिहासिक दिग्विजय स्टेडियम का निर्माण, मोतीपुर अंडरब्रिज का निर्माण, जल आवर्धन योजना में काम, अंतरराष्ट्रीय हाकी स्टेडियम का निर्माण, पेंडारी में हजार आवास का निर्माण आदि सकारात्मक काम भाजपा की सरकार ने किया। भूपेश की सरकार में पाठ्यपुस्तक निगम का दफ्तर सरकार आते ही राजनांदगांव से छिन गया। सड़क, पुल-पुलिया निर्माण का कार्य रुक गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button