War Update: लेबनान से भी इजरायल पर हुआ हमला, चीन ने दिया तनाव बढ़ाने वाला बयान"/>

War Update: लेबनान से भी इजरायल पर हुआ हमला, चीन ने दिया तनाव बढ़ाने वाला बयान

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने रविवार को कहा कि गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई 'आत्मरक्षा के दायरे से परे' हो गई है।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल और हमास के बीच जंग का आज नौवां दिन
  2. उत्तरी गाजा पट्टी में घुसने को तैयार इजरायल की सेना
  3. अपने नागरिकों को समुद्र के रास्ते निकालेगा अमेरिका

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जंग का दायरा बढ़ता जा रहा है। ताजा खबर यह है कि लेबनान की ओर से भी इजरायल पर मिसाइल दागी गई है। यह मिसाइल एक गांव में गिरी, जहां तीन लोग घायल हो गए।

 

वहीं, चीन की ओर से दिया गया बयान तनाव बढ़ा सकता है। चीनी विदेश मंत्री ने कहा है कि हमास के खिलाफ इजरायल की सैन्य कार्रवाई अब आत्मरक्षा के आगे बढ़ गई है। मतलब चीन, फिलिस्तीन में इजरायल की सैन्य कार्रवाई के खिलाफ है।

 

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने रविवार को कहा कि गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई ‘आत्मरक्षा के दायरे से परे’ हो गई है। इजरायली सरकार को ‘गाजा के लोगों को सामूहिक सजा देना बंद कर देना चाहिए’।

वांग यी की यह टिप्पणी तब आई है जब इससे ठीक पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने उनसे फोन पर की। अमेरिका ने इजरायल-हमास संघर्ष को एक बड़े युद्ध में बदलने से रोकने में बीजिंग का सहयोग मांगा था।

 

 

हमास के दो कमांडर ढेर

 

इजरायली सेना की जवाबी कार्रवाई में हमास के दो शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। इन आतंकियों ने ही पिछले शनिवार को इजरायल पर सबसे बड़ा हमला करने की योजना बनाई थी।

 

इजरायल वायुसेना (आईएएफ) ने कहा, सेना ने गाजा पट्टी के दक्षिण में शहर खान यूनिस में बिलाल अल केदरा का पता लगाया था। अल केदरा नुखबा बल का कमांडर था, जो ड्रोन हमले में मारा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button