Cat Show In Bhopal: कैट शो में देशी-विदेशी प्रजाति की बिल्लियों ने बिखेरा जलवा, मेनकून बिल्ली रही प्रमुख आकर्षण"/>

Cat Show In Bhopal: कैट शो में देशी-विदेशी प्रजाति की बिल्लियों ने बिखेरा जलवा, मेनकून बिल्ली रही प्रमुख आकर्षण

भानपुर स्थित एक माल में आयोजित कैट शो में दस प्रजातियों की दस हजार से तीन लाख तक रुपये तक कीमत की 200 बिल्लियां हुई शामिल।

भोपाल,भोपालवासियों ने रविवार शाम पर्शियन, मेनकूल, बंगाल और इंडिमाऊ जैसी बिल्लियों की विभिन्न प्रजातियों का जलवा एक साथ देखा। मौका था कैट शो का, इसका आयोजन भानपुर स्थित एक माल में किया गया। इस दौरान आठ से दस नस्ल की दो सौ बिल्लियों को प्रदर्शित किया। आयोजक संस्था की प्रमुख नाजनीन खान ने बताया कि शहर में तीसरा कैट शो था, इसमें लगभग 200 से अधिक बिल्लियों शामिल हुई। वही दर्शकों के लिए सबसे खास मेनकून बिल्ली रही, जो कि सबसे लंबी बिल्ली होती है। देसी और विदेशी नस्ल की इन बिल्लियों की कीमत 20 हजार से तीन लाख रुपए तक है। इस अवसर पर ज्यूरी में सिंगापुर के पेट लवर जुल्फी दाऊद, मलेशिया के एस अब्दुल और क्लब सदस्य साकिब पठान जज के रूप में उपस्थित थे।
 

 

 

 

एक्सोटिक शार्ट कैट 1.20 लाख की

महाराष्ट्र से आए मोहिन शेख बताते है कि कैट शो में एक्सोटिक शार्ट कैट लेकर आए है। यह अमेरिका ब्रीड की बिल्ली है। इसकी कीमत 1.20 लाख रुपए की है। यह बिल्ली फूड और रा मीट ही देते हैं। उन्होंने बताया यह अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाती है। साथ ही वह बहुत ही शांत स्वभाव की होती है। वहीं इस बिल्ली को शो में बेस्ट ब्रीड, चैंपियन विनर, ऐडल्ट् विनर का टैग मिल चुका है।

 

 

रशियन ब्लू और साइनिस बिल्ली

शो में अपनी बिल्ली लेकर जहांगीराबाद की अलसरा खान साइनिस बिल्ली लेकर आई हुई थी। उन्होंने बताया कि यह दुनिया की अब तक की सबसे पुरानी प्रजाति की बिल्ली मानी जाती है। मैंने 1.30 लाख रुपए में इसे साउथ अफ्रीका से मंगाया है।

 

वहीं भोपाल के डा. आरिफ कैट शो में रशियन ब्लू बिल्ली को लेकर पहुंचे। यह बिल्ली लंबे बालों के लिए जानी जाती है। इसकी कीमत दस हजार रुपए है। वहीं हर महीने पांच हजार रुपए खर्च आता है। इसका नाम कूट्टू रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button