Bijapur News : नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने ली जवान शंकर के अपहरण की जिम्मेदारी, 29 सितंबर को किया था अगवा"/>

Bijapur News : नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने ली जवान शंकर के अपहरण की जिम्मेदारी, 29 सितंबर को किया था अगवा

नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जिम्मेदारी ली है।

बीजापुर  नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जिम्मेदारी ली है। गुरुवार को नक्सलियों की माड़ डिवीजन कमेटी की सचिव अनिता मंडावी ने पर्चा जारी कर बताया है कि 29 सितंबर से जवान उनके कब्जे में है। नक्सली नेता ने पुलिस पर जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। जारी किए गए पर्चे में बताया गया है कि जवान से पूछताछ की जा रही है। पुलिस की प्रतिक्रिया के आधार पर संगठन फैसला लेगा।

 
नक्सली स्वीकारोक्ति के बाद बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा है कि आरक्षक शंकर कुड़ियम नैमेड़ थाना के एरमनार का रहने वाला था। 29 सितंबर को वह ड्यूटी के बाद अपने परिचित को छोड़ने के लिए गया था पर वापस नहीं लौटा। आरक्षक के साथियों से पूछताछ करने पर पता चला कि आरक्षक शंकर कुड़ियम अपने मित्र के साथ उसपरी घाट पर गए थे, जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा है। इस सबंध में आरक्षक के अपहरण की जिम्मेदारी माड़ डिवीजनल कमेटी ने ली है।

 

उन्होंने कहा कि जिले के स्थानीय युवक व युवती स्वयं अपने क्षेत्र के विकास, सुरक्षा व शांति के लिए पुलिस व अन्य शासकीय नौकरी में भर्ती होकर क्षेत्र और समाज की सेवा कर रहे हैं। पुलिस विभाग में भर्ती होकर कार्यरत बल सदस्यों द्वारा संविधान के दायरे में रहते हुए विधि अनुसार समस्त कार्यों को करते हुए अपना कर्तव्य निभाते हैं। यहां तक पूर्व में भी अनेक मुठभेड़ों के दौरान बल सदस्यों ने घायल नक्सलियों के साथ मानवतापूर्ण व्यवहार करते हुए उन्हें उचित उपचार सुविधा देकर जीवन बचाया है तथा सदैव वैधानिक कार्रवाई की गई है। उनहोंने नक्सलियों से अपेक्षा की है कि जन मानस की भावना, समाज-परिवार की अपील को ध्यान में रखते हुए आरक्षक को शीघ्र ही मुक्त कर दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button