पौराणिक कथाओं पर आधारित है छत्‍तीसगढ़ी फिल्म दंतेला, गानों में उदित नारायण ने दी है आवाज

पौराणिक कथाओं और आज की समस्याओं पर आधारित बन रही फिल्म दंतेला की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। 2024 के मार्च या अप्रैल में यह फिल्म सिनेमाघरों के साथ मल्टीप्लेक्स में देखने को मिल सकती है।

रायपुर। पौराणिक कथाओं और आज की समस्याओं पर आधारित बन रही फिल्म दंतेला की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। 2024 के मार्च या अप्रैल में यह फिल्म सिनेमाघरों के साथ मल्टीप्लेक्स में देखने को मिल सकती है। यह फिल्म छत्तीसगढ़ में बनने वाली ज्यादातर फिल्मों के ट्रेंड से थोड़ हटकर है। फिल्म हारर, कामेडी और ड्रामा से परिपूर्ण है।

फिल्म की कहानी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के छोटे से गांव चरचरी की है, जहां केवल लाल पानी ही निकलता है। फिल्म लेखक और निर्देशक डा शांतनु पाटनवार हैं। मुख्य भूमिका में विशाल और राया डिंगोरिया दिखाई देंगे। लोककथा के अनुसार गांव में रहती थी दंतेला नाम की चुड़ैल लेखक और निर्देशक डा शांतनु पाटनवार ने बताया कि फिल्म की शुटिंग 90 प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है।

फिल्म की पूरी कहानी बलरामपुर जिले के चरचरी गांव की है। लगभग 150 लोगों की आबादी वाले इस गांव के लोग आज भी दूषित पानी पीने को मजबूर हैं, क्योंकि गांव में जल स्रोतों से निकलने वाला पानी लाल होता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार गांव में दंतेला नाम की चुड़ैल रहा करती थी। गुस्से में आकर चुड़ैल ने वहां के रहवासियों को मारना शुरू कर दिया। देखते ही देखते गांव की पूरी भूमि रक्त रंजित हो गई। तब से यहां का पानी भी लाल रंग का निकलने लगा।

फिल्म के गानों में बालीवुड गायक उदित नारायण और ममता शर्मा की आवाज

फिल्म के लेखक निर्देशक डा. शांतनु पाटनवार बालीवुड म्यूजिक एलबम प्रोजेक्ट के साथ कई चर्चित शाट फिल्मों में अपना डायरेक्शन का जौहर दिखा चुके हैं। फिल्म में मुख्य अभिनेत्री राया डिंगोरिया (मुंबई) है, जिन्होंने कुंडली भाग्य सीरियल में मुख्य भूमिका निभाया था। साथ ही कई चर्चित वेब सीरीज में भी अपना एक्टिंग जौहर दिखाया है।

इसके साथ डा. राज दीवान, विना शेंदे, अनिल सिन्हा, ज्योत्सना ताम्रका और आलोक मिश्रा पर्दे पर दिखाई देंगे। वहीं इस फ़िल्म के संगीत में स्वर बालीवुड गायक उदित नारायण, ममता शर्मा देंगे। सुनील सोनी, ऋषभ सिंह ठाकुर और अलका चंद्राकर की भी आवाज फिल्म क संगीत में सुनने को मिलेगी। फिल्म में आर्ट डायरेक्टर की भूमिका अंतरराष्ट्रीय रंगोली आर्टिस्ट प्रमोद साहू निभा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button