Independence Day 2023: 15 अगस्त पर रिलीज हो चुकी हैं ये बॉलीवुड फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर रहीं सुपरहिट

"/>

     Independence Day 2023: 15 अगस्त पर रिलीज हो चुकी हैं ये बॉलीवुड फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर रहीं सुपरहिट

Independence Day 2023: 15 अगस्त का दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास रहता है। पूरा देश इस दिन आजादी का जश्न मनाता है। ऐसे कई मौके आए जब बॉलीवुड ने इस दिन को और भी ज्यादा खास बनाया। हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई फिल्में रिलीज होती हैं। इन फिल्मों को दर्शकों का बेहद प्यार मिला और ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं। आज हम आपके लिए उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो 15 अगस्त के खास अवसर पर रिलीज हुई हैं। इनमें शोले, तेरे नाम समेत कई सुपरहिट फिल्में शामिल है। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की।

 

शहनाई

साल 1947 में 15 अगस्त को पीएल संतोषी की फिल्म शहनाई रिलीज हुई थी। इस फिल्म में किशोर कुमार ने अहम किरदार निभाया था। इसके अलावा फिल्म में इंदुमती, राधाकृष्णन, वीएच देसाई और रेहाना भी अहम रोल्स में दिखाई दिए थे।

naidunia

 

तेरे नाम

सलमान खान की फिल्म तेरे नाम सुपरहिट फिल्म रही है। इस फिल्म में सलमान ने एक राउडी लड़के का किरदार निभाया है। फिल्म 15 अगस्त 2003 को रिलीज होगी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। फिल्म ने 245 मिलियन की कमाई की थी।

naidunia

 

बचना ऐ हसीनों

 

बचना ऐ हसीनों एक प्लेबॉय लड़के की कहानी है, जिसे गायत्री नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। लेकिन वह उसे रिजेक्ट कर देती है। ये फिल्म भी 15 अगस्त 2008 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 62 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

naidunia

 

सत्यमेव जयते

15 अगस्त 2018 को रिलीज हुई फिल्म सत्यमेव जयते में जॉन अब्राहम लीड रोल में थे। फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। सत्यमेव जयते ने बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ की कमाई की थी।

naidunia

 

एक था टाइगर

सलमान खान स्टारर फिल्म एक था टाइगर दर्शकों को काफी पसंद आई थी। 15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। ये फिल्म काफी हिट रही थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 263 करोड़ का कलेक्शन किया था।

naidunia

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button