India Canada Relation: हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ

कनाडा की मीडिया द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार निज्जर की हत्या में आईएसआई के दो एजेंट तारिक कियानी और राहत राव शामिल हैं।

HIGHLIGHTS

  1. कनाडा में निज्जर की हत्या पर बड़ा खुलासा।
  2. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये आईएसआई की साजिश।
  3. बेटे ने बताया कनाडा की खुफिया एजेंसी के संपर्क में था।

चंडीगढ़। कनाडा में खातिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के जुड़े होने की बात सामने आ रही है। भारत की छवि को खराब करने के लिए यह साजिश रची गई थी।

कनाडा की मीडिया द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार निज्जर की हत्या में आईएसआई के दो एजेंट तारिक कियानी और राहत राव शामिल हैं। उन्होंने ही यह हत्या करवाई है। रिपोर्ट के अनुसार ड्रग्स के कारोबार पर कब्जा जमाने के लिए निज्जर को मारा गया। इसका एक कारण यह भी माना जा रहा है कि निज्जर ड्रग्स कारोबार में मजबूत हो रहा था।

निज्जर कनाडा की खुफिया एजेंसी से जुड़ा था

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिख फार जस्टिस के आतंकी गुरपंतवत सिंह पन्नू और पाकिस्तानी एजेंट राव और कियानी की तिकड़ी है। ये सभी हथियार और ड्रग्स के कारोबार पर कब्जा जमाना चाह रहे थे। उधर निज्जर के बेटे बलराज सिंह ने भी यह खुलासा कि है कि उसके पिता कनाडा की खुफिया एजेंसी के लगातार संपर्क में थे।

कनाडा ने सुरक्षा क्यों नहीं दी

 

हरदीप सिंह निज्जर के बेटे के अनुसार उसके पिता ने सीएसआईएस के अधिकारियों से मुलाकात की थी। जिस दिन हत्या हुई उसके दो दिन बाद भी वो अधिकारियों से मिलने वाला था। उसे सार्वजनिक रूप से सबके सामने ना आने और गुरुद्वारे भी नहीं जाने की सलाह दी गई। उधर इस पर यह सवाल खड़ा हो रहा है कि जब कनाडा को निज्जर की जान को लेकर खतरे की जानकारी थी तो उन्होंने उसे सुरक्षा क्यों नहीं दी। इससे यह साफ होता है कि कनाडा ने भी निज्जर की हत्या में आईएसआई का साथ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button