PM Modi Bhopal Visit: आज दो घंटे भोपाल में रहेंगे पीएम मोदी, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

कार्यक्रम स्थल से एक किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन घोषित। दो आइजी, पांच डीआइजी समेत 30 आइपीएस, 45 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, करीब 70 डीएसपी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं।

भोपाल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यकर्ताओं में जोश भरने और विजय संकल्प दिलाने के लिए सोमवार को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ होगा। बीएचईएल के जंबूरी मैदान पर होने वाले इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:55 बजे वायुसेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के भोपाल दौरे को लेकर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के साथ एसपीजी ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अगर राजधानी में वर्षा होती है तो सुरक्षा एजेंसियों ने प्रधानमंत्री को सकुशल एयरपोर्ट से जंबूरी मैदान तक सड़क मार्ग से लाने की वैकल्पिक व्यवस्था कर रखी है।
यह भी पढ़ें

 

आगमन से पहले मोदी ने कही यह बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में आने से पहले रविवार रात एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- भाजपा के कार्यकर्ता ही उसकी सबसे बड़ी ताकत हैं। जन आशीर्वाद यात्रा में उनके उत्साह ने हम सभी को नई ऊर्जा से भर दिया है। कल भोपाल में ऐतिहासिक ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा।

 

सुरक्षा में 3000 से ज्यादा जवान तैनात
बता दें कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा के पहले घेरे में एसपीजी कमांडो, दूसरी-तीसरी सुरक्षा घेरे में मप्र के एटीएस के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसी के साथ और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान शामिल रहेंगे। केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी उनके भोपाल दौरे को लेकर सक्रिय हैं। इसके अलावा एंटी ड्रोन भी तैयार हैं। दो आइजी, पांच डीआइजी समेत 30 आइपीएस, 45 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, करीब 70 डीएसपी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। प्रधानमंत्री की बाहरी सुरक्षा में करीब तीन हजार पुलिस अधिकारी-कर्मचारी तैनात किए गए हैं। भोपाल के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों से भी पुलिस बुलाई जा रही है। शहर के होटल, सराय, अतिथि गृह में चेकिंग अभियान चल रहा है। जंबूरी मैदान के आसपास नो-फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

समय — विवरण

 

सुबह 09.35 बजे — दिल्ली से भोपाल के लिए प्रस्थान

 

10.55 बजे — राजा भोज विमानतल भोपाल आगमन

 

11:00 बजे — विमानतल से हेलीपैड जंबूरी मैदान के लिए प्रस्थान

 

11.20 बजे — हेलीपैड जंबूरी मैदान आगमन

 

11.25 बजे — हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान
11.30 बजे — कार्यक्रम स्थल आगमन, कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधन
अपराह्न 12.35 बजे — कार्यक्रम स्थल से हेलीपैड जंबूरी मैदान के लिए प्रस्थान
12.40 बजे – हेलीपैड जंबूरी मैदान आगमन
12.45 बजे — जंबूरी हेलीपैड से विमानतल प्रस्थान
13.05 बजे — राजा भोज विमानतल आगमन
13.10 — विमानतल से जयपुर राजस्थान के लिए प्रस्थान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button