Bhopal News: सूने मंदिर और घर रहते थे निशाने पर, 45 लाख का चोरी का माल बरामद

डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने रातीबड़ थानाप्रभारी रासबिहारी शर्मा के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया गया था। इस दौरान करीब 250 सीसीटीवी खंगालने और पुराने बदमाशों का रिकार्ड की पड़ताल के बाद दो संदेहियों की पहचान हुई और उन्हें हिरासत में लेने के बाद दोनों ने अपने तीन और दोस्तों की जानकारी थी।

HIGHLIGHTS

  1. बदमाशों ने सात माह में दस चोरियां कबूली।
  2. 250 सीसीटीवी खंगालने के बाद मिला सुराग।
  3. डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने बनाई थी चार टीम।

भोपाल। रातीबड़ पुलिस ने गुरुवार को नकबजन गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया।यह गिरोह सात महीने से सूने मंदिर और घरों को निशाना बना रहा था। दिन के समय यह मंदिर और मकानों के आसपास कबाड़ी बनकर रैकी करते थे और रात में ताले तोड़कर कीमती सामान नगदी समेत सामान समेट कर भाग जाते थे।

गिरफ्तार बदमाशों का पुराना आपराधिक रिकार्ड पुलिस मिला है, यह इन क्षेत्रों में पहले भी चोरी की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं।गिरोह ने दस चोरियों की घटनाएं कबूल की और उनके पास से चोरी के सोने चांदी के जेवरात,कार,बाइक समेत करीब 45 लाख का माल बरामद किया गया है।

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी ने बताया कि चोरी की घटना के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने रातीबड़ थानाप्रभारी रासबिहारी शर्मा के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया गया था। इस दौरान करीब 250 सीसीटीवी खंगालने और पुराने बदमाशों का रिकार्ड की पड़ताल के बाद दो संदेहियों की पहचान हुई और उन्हें हिरासत में लेने के बाद दोनों ने अपने तीन और दोस्तों की जानकारी थी।

बाद में नया बसेरा मल्टी कमलानगर निवासी अकरम उर्फ शकील , हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी शोएब उर्फ रेहान , पीलूखेड़ी राजगढ़ निवासी जाहिद खान, गांधीनगर निवासी आमिर हीरा और गांधीनगर निवासी शाहरूख खान को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का मामल बरामद किया गया है। बाद में उनके पास से चोरी की कार , बाइक, टीटी और सोने चांदी के जेवरात समेत 45 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद हो चुका है।

पहले भी इन क्षेत्रों में कर चुके हैं चोरी

गिरफ्तार बदमाश पहले भी रातीबड़, कोलार, कमलानगर , शाहपुरा , बागसेवनिया में चोरी की घटनाएं कर चुकी थी, इसके लिए पुलिस ने पुराने बदमाशों के रिकार्ड खंगालने और सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो बदमाश चेहरे पहचान लिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button