Raipur: स्‍कूली बच्‍चों के लिए स्‍कालरशिप का मौका, एससी, एसटी, ओबीसी की छात्रवृत्ति के लिए आज से आवेदन शुरू"/>

Raipur: स्‍कूली बच्‍चों के लिए स्‍कालरशिप का मौका, एससी, एसटी, ओबीसी की छात्रवृत्ति के लिए आज से आवेदन शुरू

HIGHLIGHTS

  1. पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के आनलाइन आवेदन आज से शुरू
  2. आवेदक वेबसाइट पर 10 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
  3. निर्धारित तिथि के बाद छात्रवृत्ति आवेदन के लिए पोर्टल हो जाएगा बंद

रायपुर। सत्र 2023-24 के लिए अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के आनलाइन आवेदन (नवीन एवं नवीनीकरण) की तिथि 15 सितंबर से शुरू हो रही है। पंजीयन स्वीकृति एवं वितरण की कार्रवाई आनलाइन की जाएगी।

इसके लिए वेबसाइट http://postmatric-scholarship.cg.inc.in/ पर 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। ड्राफ्ट प्रापोजल लाक के लिए 15 सितंबर से 17 अक्टूबर और सेन्सन आर्डर लाक के लिए 15 सितंबर से 20 अक्टूबर तक का समय निर्धारित है।

इस संबंध में रायपुर जिला अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कालेज, मेडिकल कालेज, नर्सिंग कालेज, पालिटेक्निक एवं आइटीआइ आदि के संस्था प्रमुख छात्रवृत्ति प्रभारी एवं उनमें अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को विभाग द्वारा संचालित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखते हैं, उन्हें सूचना दी गई है।

निर्धारित तिथियों के पश्चात शिक्षा सत्र 2023-24 की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। साथ ही ड्राफ्ट प्रपोजल लाक और सेन्सन आर्डर लाक करने का अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए सहायक संचालक आदिवासी विकास कार्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button