CG Election 2023: मतगणना के पहले कांग्रेस में मंथन, विधायकों को एकजुट करने कोर कमेटी ने बनाई रणनीति"/>

CG Election 2023: मतगणना के पहले कांग्रेस में मंथन, विधायकों को एकजुट करने कोर कमेटी ने बनाई रणनीति

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Chhattisgarh Election 2023: विधानसभा चुनाव के मतगणना के पहले विधायकों को एकजुट करने के लिए प्रदेश में कांग्रेस कोर कमेटी की देर रात तक बैठक हुई। छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अन्य मंत्रियों के साथ रणनीति बनी।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आपरेशन लोटस सफल नहीं होगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन रही है। प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के बड़े पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे मतगणना के दौरान सभी विधायकों के संपर्क में रहे, वहीं मतगणना के बाद राजीव भवन में उन्हें एकत्र करने के साथ उनसे लगातार संपर्क में रहें। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बहुमत मिलने पर तीन दिनों के भीतर शपथ ग्रहण समारोह कराने की तैयारी पर भी चर्चा हुई।
 

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कुमारी सैलजा ने क्‍या कहा

सैलजा ने कहा कि हम बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। एग्जिट पोल से भी अधिक सीटें कांग्रेस को मिलेंगी। बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे पर पार्टी नेतृत्व का फैसला ही अंतिम निर्णय होगा। भाजपा ने कई राज्यों में आपरेशन लोटस की रणनीति अपनाई,लेकिन छत्तीसगढ़ में यह सफल नहीं होगा। जीते हुए प्रत्याशियों को हार्स ट्रेडिंग से बचाने है, वहीं उन्हें एकजुट करने पर सबसे ज्यादा फोकस किया गया। मतगणना के बाद प्रदेशभर के प्रत्याशियों को रायपुर बुलाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button