Bilaspur News:, इंडिया टीम में शामिल होकर नक्सलगढ़ के खिलाड़ी कर रहे प्रदर्शन"/>

Bilaspur News:, इंडिया टीम में शामिल होकर नक्सलगढ़ के खिलाड़ी कर रहे प्रदर्शन

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ से दो तेलंगाना से चार महाराष्ट्र से दो केरल से दो दिल्ली से एक मध्यप्रदेश से एक राजस्थान से दो जम्मू से एक और आंध्रा से एक खिलाड़ी शामिल हैं।

HIGHLIGHTS

  1. इस चैम्पियनशिप में देशभर से 16 खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम के लिए किया गया।
  2. बिलासपुर के जबडापारा सरकंडा निवासी को भारतीय साफ्टबाल टीम के कोच।
  3. श्रम निरीक्षक के पद में अपनी सेवाएं दे रहे है।

बिलासपुर। एशियाकप अंडर 18 के लिए साफ्टबाल की महिला टीम में छत्तीसगढ़ की दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है। वे 26 अगस्त की शाम दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भारतीय टीम के साथ चीन के लिए रवाना हुईं। वहां प्रतियोगिता का आयोजन चीन के पिंगटाउन आइलैंड में 29 अगस्त से तीन सितंबर तक किया जा रहा है।

उक्त टीम में कोच के रूप में बिलासपुर के जबड़ापारा निवासी सोपान कर्णेवार को जिम्मेदारी मिली है, जो वर्तमान में बीजापुर में श्रम निरीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस चैम्पियनशिप में देशभर से 16 खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम के लिए किया गया।

 

इसमे छत्तीसगढ़ से दो तेलंगाना से चार महाराष्ट्र से दो केरल से दो दिल्ली से एक मध्यप्रदेश से एक राजस्थान से दो जम्मू से एक और आंध्रा से एक खिलाड़ी शामिल हैं। उक्त टीम में छत्तीसगढ़ से बीजापुर स्पोर्ट्स एकेडमी की साफ्टबाल खिलाड़ी कुमारी रेणुका तेलम पिता स्व़ नागेश तेलम और विमला तेलम पिता हिरमा तेलम का चयन भारतीय टीम में हुआ है। जिले के श्रम निरीक्षक इंडिया टीम के कोच बनाए गए।

 

बिलासपुर के जबडापारा सरकंडा निवासी रिटायर्ड डिप्टी कमिश्नर विक्रम कुमार कर्णेवार के पुत्र सोपान कर्णेवार को भारतीय साफ्टबाल टीम की कोच की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। ये अभी बीजापुर में श्रम निरीक्षक के पद में अपनी सेवाएं दे रहे है साथ ही नक्सल प्रभावित बच्चों को विगत सात सालों से साफ्टबाल की कोचिंग दे रहे है।

अब तक इनकी कोचिंग में नौ खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल में एवं 80 से 90 खिलाड़ी नेशनल लेवल में मेडल प्राप्त कर चुके हैं। इस उपलब्धि के लिए सांसद अरूण साव ,विधायक शैलेश पांडे ,छत्तीसगढ़ प्रदेश साफ्टबाल के अध्यक्ष सुशील मिश्रा ,महासचिव ओपी शर्मा,छत्री समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र राव सोमावार, डा़ शरद कर्णेवार छत्तीसगढ बेसबाल संघ की महासचिव मिताली घोष छत्तीसगढ़ बेसबाल कोच अख्तर खान, लखन देवांगन, अंकुर रजक, संदीप गाहिरे, शिसिर निषाद, बैजनाथ रजक ने खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की कामना किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button