Nuh Shobha Yatra Latest Updates: अनुमति नहीं, फिर भी कल शोभायात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन, धारा 144, इंटरनेट बंद"/>

Nuh Shobha Yatra Latest Updates: अनुमति नहीं, फिर भी कल शोभायात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन, धारा 144, इंटरनेट बंद

प्रशासन की अनुमति पर विहिप नेताओं ने कहा कि उन्हें किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

HIGHLIGHTS

  1. 28 अगस्त को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा का एलान
  2. पूरे प्रदेश में निकलेगी शोभायात्रा
  3. हरियाणा के नूंह में एक बार फिर तनाव

नूंह (Nuh Violence 2023)। हरियाणा के नूंह में एक बार फिर माहौल तनावपूर्ण है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) समेत अन्य हिंदू संगठनों ने 28 अगस्त को एक बार फिर शोभायात्रा निकालने का ऐलान किया है, जबकि प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

प्रशासन अलर्ट मोड पर है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 28 अगस्त को यहां सभी स्कूल-कॉलेज और बैंक बंद रहेंगे। 29 अगस्त तक इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।

 

बता दें, विहिप ने ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा का एलान किया है। प्रशासन की अनुमति पर विहिप नेताओं ने कहा कि उन्हें किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है। यात्रा हर हाल में निकलेगी।
विहिप के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा,

 

 

 

इस बार मेवात के हिंदू समाज ने दृढ़ता और संकल्प के साथ यात्रा आयोजित करने का निर्णय लिया है। विहिप पूरे प्रदेश के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर रही है। सोमवार को सुबह 11 बजे राज्य के हर ब्लॉक में एक शिव मंदिर में सामूहिक जलाभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और वहां का हिंदू समाज इस कार्यक्रम में भाग लेगा। नूंह में यात्रा में बाहरी लोग भाग नहीं लेंगे।

 

 

 

जुट सकते हैं भारी संख्या में लोग

पुलिस और प्रशासन का मानना है कि नूंह में आयोजित शोभायात्रा में भारी संख्या में लोग जुट सकते हैं। लोगों का जुटना सोमवार सुबह से ही जारी हो जाएगा। हालांकि विहिप ने कहा है कि नूंह में बाहरी लोग नहीं आएंगे, लेकिन प्रशासन को इस पर आशंका है।

बता दें, 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद ने नूंह में धार्मिक जुलूस निकाला था, जिस पर धर्म विशेष से जुड़े लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। इसके बाद नूंह में हिंसा भड़क गई। सांप्रदायिक झड़पों में दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button