कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी सूची पर सीएम बघेल बोले- दावेदार भी जानते हैं कौन जीतने लायक

"/>

कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी सूची पर सीएम बघेल बोले- दावेदार भी जानते हैं कौन जीतने लायक

HighLights

  • कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी सूची पर सीएम बघेल की प्रतिक्रिया
  • रायपुर की चार विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस से 92 दावेदारों ने ठोका दावा
  • दूसरे राज्यों से आए विधायकों पर सीएम बोले- चुनाव में ड्यूटी लगती है

 

रायपुर। राज्य ब्यूरो। Chhattisgarh News: कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी सूची पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले भी जानते हैं कि उनके क्षेत्र में चुनाव जीतने लायक कौन है। अगर योग्य को टिकट मिलता है, तो दूसरे दावेदार संतुष्ट हो जाते हैं। अगर कमतर को टिकट मिलता है, तो नाराजगी दिखती है। जब अयोग्य व्यक्ति का चयन होता है, तो जनता उसे नकार देती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लाक स्तर पर आवेदन मिलने से यह पता चल रहा है कि कौन चुनाव लड़ने के इच्छुक है।

दूसरे राज्यों से आए भाजपा विधायकों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव के वक्त ड्यूटी लगती है, यहां से भी विधायक असम, हिमाचल, उत्तरप्रदेश और झारखंड गए थे। वैसे ही वे भी आए हैं। दूसरे राज्यों के कांग्रेस विधायकों की भी छत्तीसगढ़ में ड्यूटी लगेगी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि संकल्प शिविर जारी है। 14 विधानसभा में आयोजन हो चुका है। 26 अगस्त से फिर इसकी शुरुआत की जाएगी। हर दिन तीन विधानसभा में संकल्प शिविर का आयोजन होगा।

रायपुर में कांग्रेस से 92 दावेदारों ने ठोका दावा

रायपुर शहर की चार विधानसभा सीटें के लिए कांग्रेस से 92 दावेदारों ने दावा ठोक दिया है। रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से सबसे ज्यादा 36 दावेदार सामने आए हैं। ऐसे ही रायपुर उत्तर से 33, रायपुर पश्चिम से 14 और रायपुर ग्रामीण से 9 दावेदारों ने आवेदन दिया है। आवेदन जमा करने वालों में विधायक, पूर्व विधायक, महापौर, निगम के सदस्य और युवक कांग्रेस के नेता शामिल हैं।

कांग्रेस में प्रत्‍याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू

बतादें कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए इच्छुक नेता ब्लाक कांग्रेस कमेटी में आवेदन कर रहे हैं। कांग्रेस ने पहली बार दावेदारों से आनलाइन आवेदन भी मंगाया है। ब्लाक से आए आवेदन पर जिला स्तर पर चर्चा होगी और प्रदेश चुनाव समिति को तीन से पांच दावेदारों का पैनल भेजा जाएगा।

चुनाव समिति के सदस्यों की मानें तो उम्मीदवार चयन में पहली प्राथमिकता जीतने की क्षमता है। उसके बाद जातिगत समीकरण को ध्यान में रखा जाएगा। कांग्रेस ही पहली सूची सितंबर के दूसरे सप्ताह तक आ सकती है। इसके लिए जिला कांग्रेस कमेटी से 30 अगस्त तक पैनल मंगाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button