Jagdalpur News: बचेली से किरंदुल के बीच नाइट एक्सप्रेस के निकलते ही ट्रैक पर गिरा बोल्डर, नौ घंटे ठप रहा आवागमन

"/>

     Jagdalpur News: बचेली से किरंदुल के बीच नाइट एक्सप्रेस के निकलते ही ट्रैक पर गिरा बोल्डर, नौ घंटे ठप रहा आवागमन

जगदलपुर  शुक्रवार को किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन के किरंदुल सेक्शन अंतर्गत किरंदुल-बचेली के बीच रेलमार्ग पर पहाड़ से खिसकर भारी भरकम बोल्डर (चट्टान) गिरने से नौ घंटे दोनों स्टेशनों के बीच रेल आवागमन ठप रहा। घटना सुबह 9.10 बजे हुई।
घटना से दस मिनट पहले वहां से विशाखापत्तनम-किरंदुल नाइट एक्सप्रेस गुजरी थी। घटना का कारण रेललाइन दोहरीकरण के लिए पहाड़ को काटने से चट्टानों के पकड़ कमजोर होना बताया गया है। बताया गया कि घटनास्थल के आसपास पहाड़ को काटा गया है इससे चट्टानों के खिसकर पटरी पर गिरने की आशंका पहले से थी।
42 किमी सिंगल रेललाइन है दंतेवाड़ा से किरंदुल तक
दंतेवाड़ा से किरंदुल तक 42 किलोमीटर सिंगल रेललाइन है इसलिए घटना से मार्ग बाधित हो गया। लगभग 30 मीटर के क्षेत्र में रेलमार्ग को नुकसान पहुंचा था। घटना के बाद किरंदुल और बचेली से रेल अधिकारियों ने घटनास्थल जाकर बोल्डर को हटाकर रेलमार्ग की मरम्मत कराई जिसके बाद शाम 6.25 बजे मार्ग बहाल हो सका।
नौ घंटे नहीं चली ट्रेनें
मार्ग बाधित होने से नौ घंटे ट्रेनें नहीं चली। इससे रेलवे और एनएमडीसी को लगभग 10 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। मार्ग बाधित होने से किरंदुल से विशाखापत्तनम जाने वाली नाइट एक्सप्रेस को तीन घंटे की देरी से शाम साढ़े छह बजे किरंदुल से छोड़ा गया। यह गाड़ी रात नौ बजे जगदलपुर आकर आगे के लिए रवाना हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button