NIA Raid: भोपाल में एनआइए की छापामार कार्रवाई, एक महिला समेत तीन को हिरासत में लिया"/>

NIA Raid: भोपाल में एनआइए की छापामार कार्रवाई, एक महिला समेत तीन को हिरासत में लिया

स्‍थानीय पुलिस को भी नहीं लगी भनक। अशोका गार्डन, ऐशबाग और जहांगीराबाद इलाकों में टीम ने दी दबिश। हिरासत में लिए गए लोगों से अज्ञात स्थान पर चल रही पूछताछ।

भोपाल, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने रविवार तड़के चार बजे पुराने शहर के तीन स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान एक शासकीय अधिकारी समेत करीब तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। महिला को जहांगीराबाद इलाके से हिरासत में लिया गया है। उसका नाम समीना बताया जा रहा है। एनआइए की टीम इन तीनों को अज्ञात स्थान पर ले गई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इस छापामार कार्रवाई को छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार एक नक्सली की देश विरोधी गतिविधियों से जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल एनआइए ने प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों को इस कार्रवाई को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

 

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम को छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किए गए व्‍यक्‍ति से पूछताछ में भोपाल में कुछ लोगों के देशविरोधी गतिविधियेां में शामिल होने की जानकारी मिली थी। इस पर तड़के चार बजे टीम ने दबिश दी है। शुरुआती जानकारी में पुराने शहर के अशोकागार्डन, ऐशबाग और जहांगीराबाद में छापेमारी की गई है। इस मामले में फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। इस कार्रवाइ के दौरान एनआइए की टीम ने स्थानीय पुलिस की भी मदद नहीं ली।
आला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस बार एनआइए ने कार्रवाई की जानकारी साझा नहीं की है। उनकी टीम ने ही कार्रवाई की है। इस मामले में रायपुर और दिल्ली की एनआइए की टीम इस आपरेशन में शामिल बताई जा रही है। अभी एनआइए की ओर से इस कार्रवाई को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि दोपहर के बाद इस मामले में एनआइए पूरी कार्रवाई की जानकारी साझा करेगी। एनआइए पूरे घटनाक्रम की जानकारी सीधे दिल्ली में अधिकारियों को दे रही है। हिरासत में लिए गए तीनों संदिग्‍धों को एनआइए ने अपने जहांगीराबाद दफ्तर की जगह दूसरे स्थान पर रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button