CG News: भाजपा ने भूपेश सरकार को अमानक सड़कों के मुद्दे पर घेरा, बोले- छह महीने में हादसों ने छिना 3,219 जिंदगी"/>

CG News: भाजपा ने भूपेश सरकार को अमानक सड़कों के मुद्दे पर घेरा, बोले- छह महीने में हादसों ने छिना 3,219 जिंदगी

भाजपा के आरोपों पर जवाब देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार नई सड़क बना रही है।

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ में सड़क को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। भाजपा कांग्रेस सरकार पर हमलावर है और आरोप लगा रही है कि प्रदेश में 93 प्रतिशत सड़कें अमानक हैं। केवल छह महीने के भीतर सड़क दुर्घटनाओं में 3219 मौतें हुई हैं।

शनिवार को प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता केदार गुप्ता व प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने आंकड़ों के आधार पर आरोप लगाया कि 7,401 सड़कों के सैंपल में से 6852 सैंपल फेल हो गए, जो बताता है कि आमजन के लिए बनने वाले सड़कों पर भी लूट का खेल खेलने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले वर्ष ही छत्तीसगढ़ को लगभग 10 हजार करोड़ केवल सड़कों के लिए दिए थे । पिछले दौरे में प्रधानमंत्री ने भी अलग अलग विकास कार्यों के लिए 7600 करोड़ की राशि दी। केवल चार वर्षो में मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को दो लाख करोड़ से ज्यादा की राशि दी है।

कांग्रेस सरकार गड्ढे में है, अब जनता को भी डाल रही : गुप्ता
केदार गुप्ता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे मगर क्या छत्तीसगढ़ की सड़कें गड्ढा मुक्त हुई?, उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार गड्ढे में है और जनता को भी उसी में डालने की कोशिश में है। अब आगामी चुनाव में जनता कांग्रेस को गर्त में डालेगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए सड़कों को ठीक किया जाता है। सड़कों को गुलाब की पंखुड़ियों से सजाया जाता है, क्योंकि गांधी परिवार को कही सड़कों में हिचकोले न लग जाए, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता आए दिन सड़कों में हिचकोले खाए उससे सरकार को कोई मतलब नहीं है।
रमन सरकार में चोरी हो गई थी 27200 किलोमीटर की सड़क : कांग्रेस

 

भाजपा के आरोपों पर जवाब देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार नई सड़क बना रही है। रमन सरकार के दौरान जो सड़क घोटाला हुआ था, उन सड़कों के गड्ढे को भी भर रही है। रमन सरकार के दौरान मात्र 218 किलोमीटर सड़क प्रतिवर्ष बनती थी। अभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार में प्रति वर्ष 330 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना सहित अनेक योजनाओं के माध्यम से आम जनता को सड़क की सुविधा दी जा रही है। गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण किया जा रहा है। रमन सरकार के दौरान 2,93,745 सड़क दुर्घटना हुई जिसमें 48,461 लोगों की मौत हुई थी। रमन सरकार के दौरान 81600 करोड़ रुपये की 27200 किलोमीटर सड़क चोरी हो गई थी। इन सड़कों के नाम से रमन सरकार में पैसा निकाल लिया गया था लेकिन सड़क नही बनाई गई। 463 करोड़ रुपये का एक्सप्रेस-वे उद्घाटन के पहले धसक गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button