आर्थिक तंगी से जूझ रहे ‘लगान’ फिल्म के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने स्टूडियो में लगाई फांसी

मुंबई: ‘लगान’ और ‘जोधा अकबर’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर रहे नितिन देसाई ने आत्महत्या कर ली है। शव कर्जत के पास खालापुर रायगढ़ स्थित उनके एनडी स्टूडियो में मिला। 9 अगस्त को ही उनका 58वें जन्मदिन मनाया जाना था।

 

महाराष्ट्र के विधायक महेश बाल्दी ने नितिन देसाई की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, “वह आर्थिक तनाव में थे और आत्महत्या का यही एकमात्र कारण हो सकता है।”

 

वहीं रायगढ़ एसपी ने बताया, “हमें कला निर्देशक नितिन देसाई का शव कर्जत में उनके स्टूडियो में फांसी पर लटका हुआ मिला है। सेट पर एक कर्मचारी ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया था। जब पुलिस टीम स्टूडियो पहुंची, तो हमने उनके शरीर को लटका हुआ देखा। मामले की आगे की जांच जारी है।“

 

नितिन देसाई की 2 अगस्त को सुबह 4:30 बजे आत्महत्या से मृत्यु हो गई थी। परिवार को सूचना दे दी गई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

 

Who was Nitin Desai

    • नितिन देसाई ने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’ और ‘लगान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए भव्य सेट डिजाइन किए थे।
    • अपने 20 साल के करियर में उन्होंने आशुतोष गोवारिकर, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे निर्देशकों के साथ काम किया।
    • 2002 में उन्होंने चंद्रकांत प्रोडक्शन के साथ फिल्म निर्माण की दुनिया में कदम रखा और देश देवी फिल्म बनाई, जो कच्छ की देवी माता पर आधारित एक भक्ति फिल्म थी।
    • 2005 में उन्होंने मुंबई के पास कर्जत में 52 एकड़ में अपना एनडी स्टूडियो खोला। यहीं जोधा अकबर, ट्रैफिक सिग्नल और कलर के रियलिटी शो बिग बॉस की शूटिंग हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button