मौत के बाद दो दिन तक घर पर ही पड़ी रही थी इस बॉलीवुड एक्टर की बॉडी, किसी को नहीं हुई खबर"/>

मौत के बाद दो दिन तक घर पर ही पड़ी रही थी इस बॉलीवुड एक्टर की बॉडी, किसी को नहीं हुई खबर

महेश आनंद को फिल्मों में कई नेगेटिव रोल मिलते थे, लेकिन कभी भी वे लीड रोल में नजर नहीं आए। वे चाहते थे कि उन्हें विलेन के तौर पर लीड रोल में काम करने का मौका मिले, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाया। 18 साल के बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में काम करना शुरू किया था।

HIGHLIGHTS

  1. शानदार पर्सनालिटी के मालिक थे महेश आनंद।
  2. फिल्मों में आने से पहले थे एक सक्सेसफुल माॅडल।
  3. 1982 में महेश ने किया था अपना बाॅलीवुड डेब्यू।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Who is Mahesh Anand: 80 और 90 के दशक के बेहतरीन एक्टर महेश आनंद ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया। वे एक शानदार पर्सनालिटी के मालिक थे, लेकिन इसके बावजूद वे एक बड़े स्टार नहीं बन पाए। महेश आनंद की पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प रही है। वे अपने आखिरी समय में इतने अकेले रह गए थे कि मौत के दो दिन बाद तक किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी। महेश आनंद से जुड़ा एक किस्सा बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने शेयर किया है।

naidunia_image

मॉडलिंग के साथ करियर की शुरुआत

महेश आनंद का जन्म 13 अगस्त 1961 में मुंबई के एक साउथ इंडियन परिवार में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले एक्टर अपने पिता के साथ गैरेज में काम किया करते थे। महेश आनंद की मां तारा देवी 40 और 50 के दशक की एक खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। जब महेश काफी छोटे थे, तभी उनकी मां का निधन हो गया था।

naidunia_image

एक्टिंग का शौक होने के कारण उन्होंने पहले मॉडलिंग शुरू की। वे एक सक्सेसफुल मॉडल बने। उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ डांस भी सीखा। उन्हें फिल्मों के ऑफर आना शुरू हो गए। 1982 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ की। वे फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने लगे।

naidunia_image

एक एक्सीडेंट के खत्म कर दिया करियर

कुछ समय बाद महेश आनंद को फिल्मों में विलेन के रोल मिलने लगे। हिंदी फिल्मों में लीड रोल न मिलने के कारण एक्टर ने साउथ इंडस्ट्री की ओर रुख किया। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका भयंकर एक्सीडेंट हुआ, जिससे डाॅक्टर्स ने उन्हें एक साल का बेड रेस्ट करने को कहा।

naidunia_image

इस कारण उनके हाथ से सारी फिल्में निकल गईं। उन्होंने काफी कोशिश की दोबारा करियर बनाने की, लेकिन नहीं बना पाए। इस कारण उनकी हालत और भी खराब होने लगी। उन्हें नशे की लत लग गई। उनकी पर्सनल लाइफ में भी उतार-चढ़ाव चल रहे थे।

naidunia_image

महेश आनंद ने की थी 5 शादियां

महेश आनंद ने पांच शादियां की थी। उनकी पहली शादी बरखा रॉय, दूसरी शादी एरिका डिसूजा, तीसरी शादी मधु मल्होत्रा, चौथी शादी ऊषा बचानी से हुई थी। वहीं, एक्टर की पांचवी शादी लाना से हुई थी, जो बेलारूस की रहने वाली थीं। महेश आनंद आखिरी बार फिल्म रंगीला राजा में नजर आए थे, जो 2019 में रिलीज हुई थी।

naidunia_image

इस फिल्म के कुछ दिन बाद ही महेश का निधन हो गया। जब दो दिन तक एक्टर ने अपने घर का दरवाजा नहीं खोला, तब दरवाजा तोड़ा गया। देखा गया कि महेश आनंद की बॉडी बिस्तर पर पड़ी हुई है। बाद में पुलिस ने यह बताया कि उनकी मौत दो दिन पहले ही हो चुकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button