रविवार को बढ़ा ‘आदिपुरुष’ का कलेक्शन, लेकिन घटते शोज से भरपाई मुश्किल

मुंबई.  ओम राउत के निर्देशन में बनी ‘आदिपुरुष’ को पहले 3 दिन बिताने के बाद चुनौतियों का सामना करना पड़ा। धमाकेदार ओपनिंग के बावजूद फिल्म जिस तरह से धड़ाम हुई उससे अंदाजा हो गया था कि इसके लिए आने वाले दिन आसान नहीं रहेंगे। फिल्म अपने दूसरे हफ्ते में चल रही है। वीकेंड की वजह से कलेक्शन जरूर थोड़ा बढ़ा है लेकिन भारी भरकम बजट वाली इस फिल्म के लिए यह काफी नहीं है। सिनेमाघरों में फिल्म के शोज कम कर दिए गए हैं। दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए मेकर्स ने तमाम कोशिशें कीं लेकिन नुकसान इतना बड़ा था कि उसकी भरपाई मुश्किल है। 10वें दिन के कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं जिसमें थोड़ी बढ़त दिखती है।

कितना रहा कलेक्शन
निगेटिव वर्ड ऑफ माउथ से ‘आदिपुरुष’ की रफ्तार धीमी पड़ गई। प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म का कलेक्शन शनिवार की अपेक्षा रविवार को बढ़ा। हालांकि यह दहाई के आंकड़े से बहुत दूर है। फिल्म ने 8वें दिन यानी दूसरे शुक्रवार को 3.4 करोड़ और 9वें दिन 5.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक, फिल्म 10वें दिन लगभग 6 करोड़ की कमाई कर सकती है। यह शुरुआती आंकड़ा है। इस तरह ‘आदिपुरुष’ अभी तक 274.55 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

घटाए टिकट के दाम
दर्शकों की घटती संख्या को देखते हुए मेकर्स ने टिकट के दाम घटा दिए हैं। फिल्म की टिकट 112 रुपये में खरीद सकेंगे। यह ऑफर सोमवार से लागू होगा। टी-सीरीज ने एक पोस्टर शेयर करते हुए इसका ऐलान किया गया। इसके साथ लिखा गया, ‘इस महाकाव्य गाथा के साक्षी बनें। अपनी टिकट बुक करें जिसकी शुरुआत केवल 112 रुपये है। आदिपुरुष की भव्य दुनिया का अनुभव करें। ऑफर सोमवार से शुरू। जय श्री राम।’

मेकर्स पर केस की मांग
इससे पहले ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुंबई पुलिस को एक चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में ‘आदिपुरुष’ के लेखक, निर्देशक और निर्माता के खिलााफ केस दर्ज करने की मांग की गई। एसोसिएशन का कहना है कि फिल्म ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। फिल्म अभी भी सिनेमाहॉल में चल रही है। इसमें भगवान राम और संपूर्ण रामायण की छवि को गलत तरीके से दिखाना जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button