Jabalpur Crime : ठगी के मास्टर माइंड के खाते से जब्त हुए नौ लाख 72 हजार

Jabalpur Crime : पुलिस ने अभी तक मामले में रेहाना खान और उसके पति हिमताज खान, अनुराग उपाध्याय, शालू उपाध्याय को गिरफ्तार किया है।

abalpur Crime : जबलपुर/कटनी

कोतवाली थाना क्षेत्र के रघुनाथ गंज निवासी एक शक्कर कारोबारी मनोज कस्तवार से दो करोड़ 14 लाख की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किए आरोपितों में से मास्टर माइंड अनुराग उपाध्याय को पुलिस की एक टीम जबलपुर लेकर आई। व्यापारी से ठगी करने के बाद आरोपितों ने आपस में राशि का बंटवारा कर लिया था और उसे अपने अलग-अलग बैंक खातों में जमा कर लिया था। पुलिस ने गिरफ्त में आने के बाद उनके खातों को होल्ड कराया है और उसके माध्यम से राशि जब्त की जा रही है।

मास्टर माइंड अनुराग के कोटक महिन्द्रा बैंक के खाते में राशि जमा थी

 

मास्टर माइंड अनुराग के कोटक महिन्द्रा बैंक के खाते में राशि जमा थी और पुलिस आरोपित को बैंक की मुख्य शाखा जबलपुर लेकर पहुंची और उसके बैंक खाते में जमा नौ लाख 72 हजार रुपये जब्त किए। एक दिन पहले ही पुलिस ने आरोपितों के कटनी से ही एक बैंक खाते से नौ लाख 31 हजार जब्त किए थे। आरोपितों की गिरफ्तारी के समय पर पुलिस ने दो लाख से अधिक और एक नई कार जब्त की थी। कार ठगी के पैसों से ही खरीदी गई थी।

चारों आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया

 

पुलिस ने अभी तक मामले में रेहाना खान और उसके पति हिमताज खान, अनुराग उपाध्याय, शालू उपाध्याय को गिरफ्तार किया है। पेट्रोल पंप खुलवाने के लिए रघुनाथ गंज निवासी व्यापारी मनोज कस्तवार को ठगी करने वालों ने खुद को बिड़ला ग्रुप का एजेंट बताकर 15 दिसंबर 2020 को मोबाइल पर फोन किया था और उसके दो दिन बाद पेट्रोल पंप दिलाने के झांसे में आकर व्यापारी ने उनके खाते में 50 हजार रुपये डाल दिए थे।

अलग-अलग खातों में दो करोड़ 14 लाख रुपये की राशि जमा करवाई

ठगों ने अलग-अलग खातों में दो करोड़ 14 लाख रुपये की राशि जमा करवाई। अपने साथ हुई ठगी की शिकायत मनोज कस्तवार ने 19 जुलाई को कोतवली थाने में की थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए चारों आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि आरोपित को टीम जबलपुर लेकर गई थी। अनुराग के खाते से जबलपुर से नौ लाख 72 हजार रुपये जब्त किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button