Bhopal Crime News: आनलाइन ठग को खाता उपलब्ध कराने वाले को भेजा जेल, संदिग्ध आरिफ तलाश में पुलिस जाएगी जयपुर

Bhopal Crime News: 13 जुलाई को रातीबड़ के शिव बिहार कालोनी में भूपेंद्र विश्वकर्मा ने अपनी पत्नी ऋतु और दो मासूम बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली थी।

Bhopal Crime News: भोपाल

रातीबड़ में आनलाइन ठगी से परेशान दंपती और उनके दो बच्चों को सामूहिक खुदकुशी के लिए मजबूर करने वाले साइबर ठगी के आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस एक बार फिर जयपुर जाने की तैयारी कर रही है। पुलिस को रिमांड के दौरान गिरफ्तार किए आरोपित खलील ने अहम जानकारी दी है। उसने अपने एक साथी आरिफ का नाम पुलिस को बताया है, जिसने मुख्य सरगना से उसे खाते उपलब्ध करवाने के लिए मिलवाया था ओर उसके बाद वह अपना निजी बैंक का खाता देने के लिए तैयार हुआ था।

इधर, उसने यह भी पुलिस को बताया है कि इस प्रकार खाता उपलब्ध करवाने वाला वह अकेला नहीं है और भी लोग हैं।हम बता दें कि 13 जुलाई को रातीबड़ के शिव बिहार कालोनी में भूपेंद्र विश्वकर्मा ने अपनी पत्नी ऋतु और दो मासूम बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली थी, बाद में उसके सुसाइड नोट में सामने आया है, लोन एप से लोन लेने के बाद एक गिरोह उसे ब्लैकमेल कर परेशान कर रहे थे। आरोपितों ने उसके फोटो को एडिट कर उसके रिश्तेदार और दोस्तों को भेज दिए थे। उससे वह परेशान था। मामले की जांच एसआइटी बनाई गई, एसआइटी ने चार दिन पहले जयपुर के एक आरोपित मोहम्मद खलील को गिरफ्तार किया था, उससे जानकारी मिली कि उसे चालीस हजार रुपये गिरोह का सरगना देता था, इसके खाते में भूपेंद्र ने रुपये जमा करता था। आरोपित को तीन दिन की रिमांड पर लेने के बाद उससे लगातार पूछताछ की गई। शनिवार को रिमांड पूरी होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

संदिग्ध की तलाश में जाएगी पुलिस जयपुर

अब आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी एक बार फिर से जयपुर जाने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने मो खलील ने एक संदिग्ध का नाम बताया है ,उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस इस गिरोह के सरगना तक पहुंच सकती है। आरोपित ने बताया कि उसके एक खाते की तरह नहीं और भी लोगों ने अपने खाते किराये पर इस गिरोह को दे रखे हैं। आरिफ इस गिरोह का सदस्य हो सकता है। जो लोगों को खाते किराये पर देने के लिए संपर्क करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button