1 अगस्त से होंगे ये बदलाव, जानिए आपकी दिनचर्या पर क्या पड़ेगा असर

Rules Changing From 1st August 2023: अगस्त महीने की शुरुआत में कई नियम बदल जाएंगे। फिक्स्ड डिपॉजिट, आईटीआर फाइलिंग और क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में बदलाव होंगे। अगस्त में 14 दिन बैंकों की छुट्टिां हैं। स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन और अन्य त्योहारों के कारण विभिन्न प्रदेशों में बैंक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि 1 अगस्त 2023 से कौन-से नियमों में बदलाव होंगे।

गैस की कीमतों में बदलाव

गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव की संभावना है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने एक से 16 तारीख को एलपीजी की कीमत में बदलाव करती हैं। सीएनजी और पीएनजी की दरों में बदलाव हो सकता है।

आईटीआर दाखिल करना

आईटीआर दाखिल करने की आखिरी तिथि 31 जुलाई है। यदि इस तारीख तक आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया गया तो जुर्माना देना होगा। देर से आईटीआर फाइल करने पर एक हजार से पांच हजार रुपये तक जुर्माना लग सकता है।

एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

अगर आप एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए फ्लिपकार्ट से खरीदारी करते हैं तो ऑफर कम हो जाएंगे। कैशबैक के साथ रिवॉर्ड प्वाइंट कम कर दिए गए हैं।

एसबीआई अमृत कलश

स्टेट बैंक स्पेशल एफडी स्कीम अमृत कलश में निवेश की आखिरी तारीख 15 अगस्त है। यह 400 की टर्म डिपॉजिट स्कीम है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 7.6 फीसदी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button