गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मणिपुर में सामान्य स्थिति लाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH मणिपुर में पिछले 50 दिनों से चल रही हिंसा को देखते हुए कांग्रेस ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को तत्काल हटाने की मांग की थी जबकि शनिवार को ही संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में मणिपुर के मौजूदा हालात और सरकार की तरफ से किए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई थी. इस सर्वदलीय बैठक के एक दिन बाद आज नई दिल्ली में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने गृह मंत्री शाह से मुलाकात कर उन्हें राज्य की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया है.

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह आज अमित शाह से मिलने उनके आवास पर गए थे. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री सिंह ने एक ट्वीट कर जानकारी दी, माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी आज नई दिल्ली में मुलाकात कर उन्हें मणिपुर में जमीनी स्तर पर उभरती स्थिति के बारे में जानकारी दी.

अमित शाह जी की कड़ी निगरानी में राज्य और केंद्र सरकार पिछले सप्ताह में हिंसा को काफी हद तक नियंत्रित करने में सक्षम रही है. गौरतलब है कि 13 जून के बाद से हुई हिंसा में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.केंद्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मणिपुर में सामान्य स्थिति लाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी

मुख्यमंत्री सिंह की गृह मंत्री से यह मुलाकात तब हुई है जब शनिवार को 18 राजनीतिक दल, पूर्वोत्तर के चार सांसद और मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने राज्य की स्थिति पर तीन घंटे बैठक कर अपनी चिंताएं जाहिर की थी.

इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह ने मीडिया के समक्ष कहा कि मणिपुर की मौजूदा सरकार प्रभावी शासन प्रदान करने में बुरी तरह विफल रही है जब इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी.

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री बीरेन सिंह स्वयं स्थिति को संभालने और संकट से निपटने में अपनी विफलता को दो बार सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर चुके है.लिहाजा मुख्यमंत्री को तुरंत बदला जाना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button