Free Bus Service: यूपी में पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा देने वालों को फ्री मिलेगी बस सेवा, जेब में रखें ID Card की दो फोटोकॉपी

उत्तर प्रदेश पुलिस में 60,244 कांस्टेबल की भर्ती होना है। पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द हो गई थी। पिछले महीने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नई तारीखों का एलान किया था। इस बार परीक्षा से जुड़ी हर व्यवस्था को पुख्ता किया जा रहा है।

HIGHLIGHTS

  1. 23 अगस्त से शुरू होगी परीक्षा
  2. हर दिन 2 पालियों में होगी एग्जाम
  3. हर पाली में 5 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे

राज्य ब्यूरो, लखनऊ (UP Police Bharti Exam 2024)। उत्तर प्रदेश में इसी महीने के आखिरी में होने वाली पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। सरकार की ओर से परिवहन विभाग को आदेश जारी कर दिया है कि परीक्षा की तारीखों पर अभ्यर्थियों को फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाई जाए।

फ्री बस सेवा के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे अपने प्रवेश पत्र की दो फोटोकॉपी साथ रखें। बस में सवार होते समय एक फोटो कॉपी जाते समय और दूसरी आते समय दिखाना अनिवार्य है।

बता दें, बीते दिनों योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 की नई तारीखों का एलान किया था। अब यह परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 प्रदेश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी।

रोडवेज की बसों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त फेरे

  • सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अपर्णा मीनाक्षी ने परिवहन व्यवस्था की जानकारी दी।
  • उन्होंने बताया कि परीक्षा वाले दिनों में रोडवेज की बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।
  • अपर्णा मीनाक्षी के मुताबिक, इस संबंध में शासन की ओर से आदेश आ गया है।

naidunia_image

बता दें, इस परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद योगी सरकार ने सख्ती दिखाई थी। उन्होंने 6 माह के अंदर परीक्षा की नई तारीख जारी करने का आदेश दिया था। किसी भी तरह की धांधली से निपटने के लिए इस बार अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button