IPL 2008 के दौरान जब शेन वॉर्न ने जडेजा-पठान को दी थी अनूठी सजा, पूर्व क्रिकेटर ने किया यादनई दिल्ली

नई दिल्ली. आईपीएल का पहला संस्करण 2008 में खेला गया था। शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने इस रंगारंग लीग के पहले खिताब पर कब्जा कर हर किसी को चौंकाया था। उस दौरान राजस्थान की टीम में इतने नामी खिलाड़ी नहीं थे, मगर वॉर्न के मार्गदर्शन के दम पर यह टीम फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को मात देने में कामयाब रही थी। इसके बाद राजस्थान की खिताब नहीं जीत पाई है।

वॉर्न के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स की खिताबी जीत पर केंद्रित एक डॉक्यूमेंट्री में 2008 की टीम का हिस्सा रहे कई क्रिकेटरों ने दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई के तहत खेलने के अपने अनुभव को याद किया। उन्होंने मैदान पर और बाहर दोनों की यादों को ताजा किया और इसी दौरान पाकिस्तान के कामरान अकमल, जो 2008 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे, उन्होंने खुलासा किया कि वॉर्न कैसे अभ्यास सत्र के लिए देर से आने वाले खिलाड़ियों को अनूठी सजा देते थे।

अकमल ने स्पोर्ट्स यारी डॉक्यूमेंट्री में बताया “यूसुफ पठान और रविंद्र जडेजा को अभ्यास के लिए थोड़ी देर हो गई। तो उस वक्त वॉर्न ने कुछ नहीं कहा। यहां तक कि मुझे भी देर हो गई थी लेकिन मैं थोड़ी देर से टीम में शामिल हुआ था, इसलिए उसने मेरे साथ कुछ नहीं किया।”

उन्होंने आगे कहा “हमने अभ्यास किया और फिर स्टेडियम से निकल गए। जब हम लौट रहे थे, तो उन्होंने ड्राइवर से बस को रोकने के लिए कहा। फिर वॉर्न दोनों की ओर मुड़े और कहा ‘तुम लोग पैदल आओ’।”

2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला खिताब जीतने वाले जडेजा आज चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन गए हैं। महेंद्र सिंह धोने के इस्तीफे के बाद सीएसके ने उन्हें नया कप्तान नियुक्त किया है।.वहीं यूसुफ पठान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button