चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी नीतू कपूर ने करियर की शुरुआत, बैक टू बैक दी हिट फिल्में

Neetu Kapoor Birthday: बाॅलीवुड की बेहतरीन अदाकारा नीतू कपूर आज भी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं। इस उम्र में भी नीतू फिल्मों से दूर नहीं है। एक्ट्रेस का फिल्मी करियर चार दशक से भी पुराना है। नीतू ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। आज भी लोग नीतू को स्क्रीन पर देखना काफी पसंद करते हैं। आज आनी 8 जुलाई को नीतू अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर हम आपको नीतू के फिल्मी करियर से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। नीतू का फिल्मी करियर काफी दिलचस्प और शानदार रहा है। नीतू ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की शुरुआत

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि नीतू कपूर लीड एक्ट्रेस बनने से पहले एक बाल कलाकार थीं। नीतू कपूर बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पहली बार 1966 में टी प्रकाश राव की फिल्म के लिए कैमरा फेस किया था।

उनकी उम्र उस समय आठ वर्ष थी। इसी साल उनकी फिल्म दस लाख रिलीज हुई थी। 1968 में आई दो कलियां फिल्म से नीतू को बाल कलाकार के तौर पर पहचान मिली। इस फिल्म में उन्होंने डबल रोल निभाया था। फिल्म के बाद से वे बेबी सोनिया के नाम से काफी फेमस हुईं।

15 साल की उम्र में किया लीड रोल

12 साल की उम्र तक एक्ट्रेस ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की। नीतू ने 15 साल की उम्र में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम करना शुरू किया। लीड एक्ट्रेस के रूप में उनकी पहली 1973 में रिक्शावाला आई थी। नीतू कपूर ने रणधीर कपूर के अपोजिट डेब्यू किया था।

उनकी परफॉर्मेंस को दर्शकों की काफी सराहना मिली। यादों की बारात फिल्म में नीतू का रोल सिर्फ एक गाने में डांस करने का था। उन्होंने लेकर हम दीवाना दिल में शानदार रोल कर एक अलग ही पहचान बनाई। नीतू कपूर ने 50 से ज्यादा फिल्मों में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले किया था। इनमें से 11 फिल्में ऋषि कपूर के साथ की थीं।

नीतू ने जहरीला इंसान, खेल-खेल में, दीवार, कभी-कभी, धरम वीर, अमर अकबर एंथनी, कस्मे वादे, याराना, काला पत्थर, दो दूनी चार जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button